अनुष्का शर्मा सबसे ताकतवर महिलाओं की सूची में शामिल

फॉर्चून इंडियन ने  2019 की 50 सबसे ताकतवर महिलाओं की सूची जारी की है । फॉर्चून इंडिया की इस सूची में भारतीय फिल्म अभिनेत्री अनुष्का शर्मा को  जगह दी गई है । अनुष्का शर्मा 50 सबसे ताकतवर महिलाओं की फार्च्यून इंडिया की सूची में 39 वें स्थान पर हैं । अनुष्का शर्मा फार्च्यून इंडिया की सबसे ताकतवर महिला की सूची में शामिल होने वाली सबसे कम उम्र की महिला है और भारतीय फिल्म जगत की एकमात्र  अभिनेत्री हैं जिन्होंने इस सूची में स्थान बनाया है ।

मालूम हो कि फार्च्यून इंडिया के द्वारा 50 सबसे शक्तिशाली महिलाओं की सूची हर साल जारी की जाती है । फार्च्यून इंडिया की सबसे शक्तिशाली महिलाओं की सूची में शामिल महिलाओं की वार्षिक रैंकिंग उनके व्यापार कौशल और सामाजिक तथा सांस्कृतिक प्रभाव के आधार पर तैयार किया जाता है । फार्च्यून इंडिया की सबसे शक्तिशाली महिलाओं की सूची में उन महिलाओं का परिचय बेहतरीन ढंग से लिखा जाता है । फार्च्यून इंडिया ने अपनी सबसे शक्तिशाली महिलाओं की सूची में अनुष्का शर्मा को शामिल करते हुए उनका शानदार परिचय देते हुए लिखा है ।

फार्च्यून इंडिया ने लिखा है कि अनुष्का न केवल अपनी फैशन  स्टाइल और ब्रान्ड का एक चेहरा ही नही है बल्कि एक फिल्म निर्माता भी है । क्लीन स्लेट फिल्म्स की स्थापना अनुष्का शर्मा ने मात्र 25 साल की उम्र में ही की हैं । अनुष्का शर्मा इस कंपनी में एनएचए10, फिल्लोरी और परी जैसी कम बजट की हिंदी फिल्मों का सफल निर्माण किया है । मालूम हो कि अनुष्का शर्मा ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत शाहरुख खान के साथ रब ने बना दी जोड़ी फिल्म के जरिये 2008 में की थी और आज के समय में अनुष्का शर्मा एक सफल अभिनेत्री हैं उनकी अपनी अलग पहचान है ।

पिछले साल अनुष्का शर्मा ने भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली के साथ शादी रचाई । इन दिनों अनुष्का शर्मा नेटफ्लिक्स के साथ एक फीचर फिल्म बुलबुल बना रही है और साथ ही माई नाम के वेब सीरीज भी बना रही है और अनुष्का शर्मा की कंपनी अमेजन प्राइम वीडियो के लिए भी वेब सीरीज तैयार कर रही है । अनुष्का शर्मा अभिनेत्री होने के साथ-साथ फ़िल्म निर्माण उद्योग से भी जुड़ गई हैं और सफलता हासिल कर रही है ।