कोहली सिर्फ 1 रन बनाकर हुए आउट

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का इस विश्व कप में भी प्रदर्शन पिछले दो वर्ल्डकप जैसा ही रहा अभी विश्व कप सेमीफाइनल चल रहा है और कप्तान कोहली न्यूजीलैंड वर्सेज भारत  के मैच में सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गए हैं।

2015  के वर्ल्डकप सेमीफाइनल में भी वे 1 ही रन बना पाए थे। इस वक़्त न्यूजीलैंड वर्सेज भारत सेमीफाइनल मैच में भारतीय टीम मुश्किल में नजर आ रही है।

भारत के ६ विकेट गिर चुके हैं कप्तान कोहली, केएल राहुल पहले ही अपना विकेट गिरा चुके थे और हिटमैन रोहित शर्मा भी आज कुछ कमाल नहीं कर पाए इस सेमीफाइनल में कीवी गेंदबाजों ने भारत के लिए जीत का रास्ता नामुमकिन सा ही कर दिया है।

विश्व कप सेमीफाइनल  के इतिहास में इससे खराब शुरुआत किसी टीम की आज तक नहीं हुयी। विश्व कप 1996  में ऑस्ट्रेलिया के साथ भी ऐसा हुआ था किन्तु ऑस्ट्रेलिया तब पहले बल्लेबाजी कर रहा था और उनका अंतर 3 ही रन का रहा जबकि भारतीय टीम इस वक्त लक्ष्य का पीछा कर रही है ।

कप्तान  कोहली ने  6 गेंदों में सिर्फ 1 रन बनाया और आउट हो गए। फैंस कोहली के इस प्रदर्शन से काफी निराश हो गए हैं।सोशल मीडिया पर भारत के इस प्रदर्शन को लेकर तरह-तरह के मीम्स बन रहे हैं ।

इस विश्व कप के अलावा पिछले दो विश्व कप 2011  और 2015  में हुए सेमीफाइनल में भी कप्तान कोहली का जादू नहीं चल पाया था, उस दौरान भी उनका प्रदर्शन काफी खराब रहा था 2011  के वर्ल्डकप सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच  मेंकोहली ने 13  गेंदों में सिर्फ 1 रन बनाया था और भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा था।

2011 विश्व कप सेमीफाइनल में भारत ने पाकिस्तान को 29  रनों से हराया था, लेकिन विराट कोहली का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था उन्होंने उस मैच में 21 गेंदों में सिर्फ 9 रन ही बनाये थे ।

कोहली का औसत तीनों विश्व कप सेमीफाइनल  में ही 3.67  रहा है लेकिन विश्व कप की बात न करें तो  कोहली के कई रिकार्ड्स  अपने नाम किये हैं  वे  अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज 137  पारी  में  8000 रन बनाने वाले कप्तान हैं। कप्तान के तौर पर विराट कोहली  पहली तीन टेस्ट पारी में शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज हैं।

इसके साथ ही टेस्ट क्रिकेट में लगातार चार सीरीज में चार दोहरे शतक लगाने वाले एकमात्र बल्लेबाज है। यह सच है की  विराट कोहली विश्व के महान बल्लेबाजों में एक हैं, लेकिन फिर भी  बात जब वर्ल्ड कप नॉकआउट मैचों में अच्छे

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *