दादा साहब फाल्के पुरस्कार की घोषणा पर अमिताभ बच्चन की प्रतिक्रिया

सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावेडकर ने इस साल के दादा साहब पुरस्कार की घोषणा की । इस साल का दादा साहेब फाल्के पुरस्कार सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को दिया जाएगा । सूचना एवं प्रसारण मंत्री ट्विटर के माध्यम से जानकारी दी है कि अमिताभ बच्चन का चयन आम सहमति से किया गया है । अमिताभ बच्चन को पुरस्कार देने की घोषणा के बाद उन्हें बधाई देने का सिलसिला शुरू हो गया । हर कोई अमिताभ बच्चन को सोशल मीडिया पर बधाई दे रहा है ।मालूम हो कि अमिताभ बच्चन अपनी आखिरी फिल्म ‘बदला’ में स्क्रीन पर नजर आए थे । इसके अलावा अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘अग्निपथ’,  ‘ब्लैक’, ‘पा’ और पिकू  के लिए उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार भी दिया जा चुका है ।

अमिताभ बच्चन को देश के दूसरे सबसे बड़े नागरिक सम्मान पद्म विभूषण से साल 2015 में सम्मानित किया गया था । अमिताभ बच्चन को सदी का महानायक इसलिए कहा जाता है क्योंकि वो पिछले 50 वर्षों से अधिक समय से बॉलीवुड फिल्मों में काम कर रहे है । इसके अलावा आजकल अमिताभ बच्चन टीवी के मशहूर शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ को भी होस्ट रहे हैं ।अमिताभ बच्चन को बॉलीवुड के साथ-साथ राजनेता तक भी शुभकामनाएं दे रहे हैं । अब अमिताभ बच्चन ने उन सब का सोशल मीडिया के जरिए आभार व्यक्त किया है । अमिताभ बच्चन ने अपने ट्विटर पर लिखा है कि ‘मेरे पास शब्द नहीं है । कृतज्ञ हूं मैं ।

परिपूर्ण, आभार और धन्यवाद…. मैं केवल एक  विनम्र अमिताभ बच्चन हूं’ । अमिताभ बच्चन को दादा साहब फाल्के पुरस्कार देने की घोषणा के बाद उनके बेटे अभिषेक बच्चन ने भी ट्विटर पर अपनी खुशी जाहिर करते हुए लिखा है कि बहुत अधिक खुशी और गर्व ! और उनकी बेटी श्वेता बच्चन ने इंस्टाग्राम पर अमिताभ बच्चन की एक पुरानी तस्वीर को पोस्ट करते हुए उन्हें दादा साहब फाल्के पुरस्कार के लिए बधाई दी है । फिल्म निर्माता करण जौहर ने ट्विटर पर अमिताभ बच्चन को बधाई देते हुए लिखा है कि ‘भारतीय सिनेमा के सबसे बड़े प्रेरक ! आप एक सच्चे रॉक स्टार हैं । मैं अमिताभ बच्चन के युग का हिस्सा बनकर सम्मानित और गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं’ । अभिनेता अनिल कपूर कहा है कि ‘अमिताभ बच्चन के बिना भारतीय सिनेमा अधूरा है ।

उन्होंने प्रत्येक भूमिका के साथ सिनेमा को परिभाषित किया है और अपने अनगिनत योगदान के लिए वह प्रशंसा के पात्र हैं। इसके अलावा  मशहूर गायिका आशा भोसले ने भी ट्वीट करके अमिताभ बच्चन को दादा साहब फाल्के पुरस्कार के लिए बधाई दी है । वहीं  मुंबई पुलिस ने इंस्पेक्टर विजय बन कर अमिताभ बच्चन को बधाई देते हुए ट्वीट किया कि ‘दादा साहेब फाल्के पुरस्कार के लिए चुने जाने पर बधाई इंस्पेक्टर विजय अमिताभ बच्चन , हम आपका पीढ़ियों के लिए सबसे सदाबहार, उर्जा वान और प्रेरणादायक आइकन बनाने के लिए वंदन करते है ।