पाकिस्तान अब कश्मीर क मसले को ले कर जंग की तैयारी में

पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कश्मीर के मसले को लेकर कहीं से भी सहयोग नहीं मिला और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अलग-थलग पड़ चुका है । अब पाकिस्तान ने अपना नया पैंतरा चला है । पाकिस्तानी अगर जंग करने का ढोंग कर रहा है । इसके पहले भी पाकिस्तान ने परमाणु युद्ध की खोखली धमकी भी दी थी । पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा के पास पाक अधिकृत कश्मीर में स्थित सीमा से सटे वाघा और को टावर सेक्टर में दो हजार से भी ज्यादा सैनिकों को तैनात किया है ।

भारतीय सेना के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तानी सैनिकों को बैरकों से निकाल कर सीमा क्षेत्र के 30 किलोमीटर के दायरे में तैनात कर दिया है । भारतीय सेना पाकिस्तान के इस गतिविधि पर नजर बनाए हुए हैं । वही लश्कर ए तयबा और जैश ए मोहम्मद जैसे  आतंकी संगठन ने बड़े पैमाने पर भर्ती शुरू करके अपना कुनबा बढ़ाने की कोशिश कर रहा है । जैसा कि मालूम है पाकिस्तान ने पहले है गिलगित के हवाई अड्डे पर लड़ाकू विमान कर दिया था । पाकिस्तान का यह हवाई अड्डा लद्दाख के काफी पास है ।

वही लगातार भारतीय खुफिया एजेंसी पाकिस्तानी सेना द्वारा किसी भी तरह की विधियों पर अपनी नजर बनाए हुए हैं । सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार तनाव के मद्देनजर पाकिस्तानी सेना लद्दाख के नजदीक स्थित अपनी अग्रिम चौकियों पर भारी हथियार  आदि को भी जुटा रहा हैं । पाकिस्तानी वायुसेना के तीन सी १३० हरक़्युलिस परिवहन विमान को भी गिलगित स्थित अपने हवाई अड्डे पर पहुंचा दिया है । विशेषज्ञों के अनुसार पाकिस्तान द्वारा पहुंचाए गए  यह सामान का उपयोग युद्ध के दौरान लड़ाकू विमानों की सहायता के लिए किया जाता है ।

पाकिस्तान की नापाक हरकतो के  संभावित खतरे के मद्देनजर भारतीय सेना और वायुसेना ने भी अपनी पूरी तैयारी कर रखी है । सेना द्वारा पाकिस्तान पर लगातार नजर रखी जा रही है और सीमा क्षेत्र की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है । भारतीय थल सेना के सिमोर क्षेत्र के सेना कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल और जम्मू-कश्मीर पुलिस के एडीजी ने अभी प्रेस कॉन्फ़्रेंस भी की है । सेना के अधिकारियों ने कॉन्फ्रेंस में कहा कि अगर पाकिस्तानी सेना कोई भी नापाक हरकत करती है तो उसका मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा और पाकिस्तान को 1971 से भी कडा  जवाब दिया जाएगा

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *