मर्सिडीज EQXX

मर्सिडीज EQXX इलेक्ट्रिक कार की रेंज ने दुनिया को चौंका दिया, कंपनी का दावा है कि यह एक बार चार्ज करने पर 1000 किमी की यात्रा कर सकती है

जर्मन कार निर्माता Mercedes-Benz ने हाल ही में EQXX पेश किया, जो एक कॉन्सेप्ट व्हीकल है जो स्ट्रीट लीगल होने के काफी करीब है। इस अवधारणा को हाल ही में CES 2022 में पेश किया गया था।

रिपोर्ट के अनुसार, EQXX ब्रांड की अब तक की सबसे शानदार कार है और मर्सिडीज-बेंज पोर्टफोलियो में एक नई शुरुआत करती है। दिलचस्प बात यह है कि मर्सिडीज की यह कार एक बार चार्ज करने पर 1000 किमी की रेंज वाली दुनिया की कुछ कारों में से एक है।

 

अधिकतम रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार

मर्सिडीज-बेंज EQXX अन्य सभी मर्सिडीज-बेंज कारों से बहुत अलग दिखती है, कार को मीडिया में जापानी चार-दरवाजे कूप के रूप में भी जाना जाता है और ल्यूसिड एयर (520 मील) और टेस्ला मॉडल एस लॉन्ग रेंज के साथ अच्छी तरह से चला जाता है।

प्लस (402 मील)। माइल्स) अन्य मौजूदा इलेक्ट्रिक कारों की रेंज की तुलना में अधिक लंबी दूरी तय करने में सक्षम है। हालांकि, यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि, इन वाहनों के विपरीत, विजन ईक्यूएक्सएक्स केवल एक अवधारणा है जिसमें भविष्य की कोई उत्पादन योजना नहीं है।

स्पोर्टी और आकर्षक डिजाइन

मर्सिडीज पिछले कुछ हफ्तों से इस कार को टीज कर रही है, वहीं अब कंपनी द्वारा लास वेगास में कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो में पेश किए जा रहे इस कार को कैंसिल कर दिया गया है।

साथ ही, स्पोर्टी, स्लिम और फ्यूचरिस्टिक डिज़ाइन वाला विज़न EQXX अन्य इलेक्ट्रिक वाहनों जैसे पोर्शे टेक्कन, ऑडी ई-ट्रॉन जीटी और टेस्ला रोडस्टर के साथ प्रतिस्पर्धा कर सकता है।

दिलचस्प बात यह है कि यह वही बैटरी है जिसका उपयोग मर्सिडीज-बेंज ईक्यूएस में किया जाता है, इसमें 50 प्रतिशत कम वॉल्यूम होता है और यह 30 प्रतिशत हल्का होता है।

यह भी पढ़ें :–

नैनो-एक्स तकनीक के साथ पैनासोनिक भारत में लॉन्च कर रहा है एसी, कोरोना के खिलाफ लड़ाई में है मददगार

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *