शाहरुख खान ने कहा मैं अनाथ, गरीब…

शाहरुख खान ने एक कार्यक्रम के दौरान अपने आप को अनाथ और गरीब कहा । दरअसल फिल्म अभिनेता शाहरुख खान दिल्ली में एक कार्यक्रम में अपने पुराने दिनों को याद करते हुए बोले कि वह एक निम्न मध्यमवर्गीय परिवार के लड़के है, जिन्हें दर्शकों द्वारा बहुत प्यार मिला है ।

इस कार्यक्रम में शाहरुख खान ने अपने बारे में बताते हुए कहा कि “मैं एक अनाथ निम्न मध्यमवर्ग का लड़का हूं । जो ग्लैमर के शहर से जुड़ा हुआ है और एक अभिनेता बन गया । इस दुनिया में मुझे बहुत प्यार और दुलार मिला ।

ज्यादातर यह केवल सपनों में होता है । लेकिन मैंने इसके बारे में कभी नहीं सोचा । मुझे विश्वास नहीं हुआ । क्योंकि मैं अभी भी खुद को दिल्ली का लड़का मानता हूं” ।

दरअसल शाहरुख खान ने कहा कि वह कभी भी दिल्ली में खुद को एक स्टार के रूप में नहीं सोचते हैं । बस कभी-कभी स्टार के जैसा व्यवहार करने के लिए मजबूर है ।

शाहरुख खान ने बताया कि उन्हें स्टार बनना बोर करता है । शाहरुख खान ने कहा कि “मैं अपने काम से प्यार करता हूं और हर किसी से वादा करता हूं की अजय बिजली और संजीव कुमार बिजली जब तक सिनेमा थिएटर बनाते रहेंगे वैसे ही मैं उन्हें भरने के लिए फिल्में बनाता रहूंगा” ।

शाहरुख खान ने इस कार्यक्रम के दौरान बताया कि उनका सपना एक फाइव स्टार होटल में एक थ्रियेटर का मालिक होने का था ।

शाहरुख खान का जन्म दिल्ली में हुआ था और शहर के प्रतिष्ठित सिनेमा परिसर पीवीआर अनुपम के समापन समारोह के लिए वह दिल्ली आए हुए थे ।

दरअसल भारत का पहला मल्टीप्लेक्स पीवीआर अनुपम गुरुवार को नवीनीकरण करने के लिए बंद हो गया ।

इसी दौरान शाहरुख खान से यह पूछा गया कि जब पहली बार उन्होने खुद को बड़े पर्दे पर देखा तो उनकी क्या प्रतिक्रिया थी ? इसका जवाब में शाहरुख खान ने कहा “1992 में आई फिल्म राजू बन गया जैंटलमैन, जिसका निर्देशन अजीज ने किया है । मुंबई के दिग्गजों में मैंने खुद को बहुत बदसूरत पाया था  ।

अमृता सिंह, नाना पाटेकर और जूही चावला के सामने इतना बुरा एक्टिग कर रहा था । मैंने देर से 4:14 बजे उड़ान का टिकट लिया जो हमारे निर्देशक ने हमारे लिए 25% की छूट पर दिला दिया था और हवाई अड्डे पर यह सोचकर गया कि मैं फिल्मों में काम नहीं कर सकता ।

अजीज और जूही चावला ने मुझे यकीन दिलाएं कि यह उतना बुरा नहीं है आगे के कट और अच्छा होगा” । यह शाहरुख खान का पहला शूटिंग का अनुभव था जो कि फ़िल्म के लिए था । इसके अलावा शाहरुख खान ने छोटे पर्दे पर भी काम किया है ।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *