पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्य चयनकर्ता का इस्तीफा

0
108

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड सिलेक्शन कमेटी के चेयरमैन इंजमामुल हक ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. इंजमामुल हक ने लाहौर में पत्रकारों से बात करते हुआ कहा की मैंने पिछले तीन साल तक  ईमानदारी से अपनी जिम्मेदारी का निर्वाह किया . उन्होंने और कहा अगर क्रिकेट बोर्ड भविष्य में मुझे कोई और जिम्मेदारी देना चाहता है तो मैं उसको निभाना चाहूंगा. मैं एक क्रिकेटर हूँ और क्रिकेट मेरा पेसा है. उन्होंने कहा की अपनी मर्जी से इस्तीफा दे रहा हूँ और चाहता हूँ की क्रिकेट बोर्ड वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए नए चेयरमैन का जल्दी घोसना करे.

राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के इस वर्ल्ड कप में प्रदर्शन के बड़े में पूछे जाने पर उन्होंने कहा की मैं टीम के इस वर्ल्ड कप के पर्दर्शन से संतुस्ट हूँ. हमने अंतिम चार मैचों में जैसा  पर्दर्शन किया सबके सामने है. पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप फाइनल खेलने वाले दोनों टीमों को हराया . हमारा पर्दर्शन और अच्छा हो सकता था लेकिन भाग्य ने हमारा साथ नहीं दिया.

शोएब मल्लिक को टीम में चुने जाने के प्रश्न पर  इंजमामुल हके ने कहा वो पिछले १९ साल से क्रिकेट खेल रहा है अगर अच्छा खिलाड़ी नहीं होता तो इतने सालों तक वो नहीं खेल पता. पिछले ३ साल  से मल्लिक बहोत अच्छे फॉर्म में था लेकिन भाग्य ने इस वर्ल्ड कप में उसका साथ नहीं दिया.

वर्तमान कप्तान सरफ़राज़ अहमद को कप्तान बनाये रखने के प्रश्न पर उन्होंने कहा उनसे पूछिए जो कप्तान को चुनते है, मैं एक बात जरूर कहूंगा यहाँ सब को एक दिन जाना है. २०१६ में 49 वर्षीय इंजमाम हक को पहली बार  प्रमुख  चयनकर्ता बनाया गया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here