क्यो जया बच्चन ने अभिताभ के सामने ही रेखा को तप्पड़ मारा था ?

क्यो जया बच्चन ने अभिताभ के सामने ही रेखा को थप्पड़ मारा था ?

बॉलीवुड में जया बच्चन और रेखा के बीच अनबन की बातें अक्सर सुनने को मिली है वजह इसकी अमिताभ बच्चन रहे हैं । एक वक्त था जब अमिताभ बच्चन और रेखा के इश्क की चर्चा खूब हुआ करती थी। दोनों ने साथ में कई फिल्मों में काम किया है और दर्शकों ने इनकी जोड़ी को खूब सराहा भी है । लेकिन जया बच्चन के एतराज की वजह से दोनों ने एक दूसरे से दूरी बनाई । अमिताभ बच्चन ने रेखा के साथ काम न करने का फैसला किया ।

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में भले ही रेखा और जया बच्चन के बीच मनमुटाव की चर्चा अक्सर होती रहती है लेकिन कभी भी उन्होंने इस विषय पर कोई भी बात या टीका टिप्पणी नहीं की है । जैसा कि सबको मालूम है रेखा और जया के बीच अनबन फिल्मों में काम या सफलता को लेकर नहीं बल्कि इनका यह झगड़ा हमेसा अमिताभ बच्चन की वजह से हुआ है ।

जया बच्चन अमिताभ बच्चन की वाइफ हैं और इस वजह से वह अपने पति को उन महिलाओं से दूर रखने की कोशिश करती रही हैं जिनके साथ उनके अफेयर की चर्चा हुआ करती थी । ऐसे में रेखा के साथ जया बच्चन नहीं चाहती थी कि अमिताभ बच्चन काम करें या फिर इनकी जोड़ी पर्दे पर दिखाई जाए ।

एक बार परेशान होकर रेखा जया बच्चन ने फिल्म के सेट पर ही थप्पड़ मार दिया था ।एक वक्त था जब रेखा और अमिताभ के प्यार के चर्चे हुआ करते थे और एक स्टार की वाइफ होने की वजह से जया बच्चन जितना ज्यादा संयम बरत सकती थी उन्होंने बरता लेकिन एक वक्त ऐसा भी आया था जब अपनी पूरी ताकत से जया बच्चन ने अमिताभ को रेखा से दूर रखने की पूरी कोशिश की और इसमें सफल भी रही ।

मालूम हो कि डायरेक्टर टीटू टोनी अमिताभ और रेखा बच्चन को लेकर “राम बलराम” फिल्म बनाना चाहते थे ।जब यह बात जया बच्चन को पता चली तो वह टोनी के पास गई क्योंकि जया बच्चन और टीटू टोनी के संबंध पहले से ही काफी अच्छे थे तो जया ने उन्हें रिक्वेस्ट किया कि वह रेखा की जगह जीनत अमान को फिल्म में कास्ट कर लें और उन्होंने जय बच्चन की बात मान ली और रेखा को फिल्म से हटाकर जीनत अमान को रखने का फैसला लिया।

लेकिन जब रेखा को यह पता चला कि कोई बात नहीं छुपाई जा रही हैं और इसके लिए रेखा ने फिल्म डायरेक्टर आनंद से इस बारे में बात की और कहा कि उन्हें टीटू को कन्वेंस करना होगा कि वह फिल्म में उन्हें ही रखें । ऐसा करने के लिए रेखा ने टीटू के सामने एक ऐसी शर्त रखी जिसे शायद ही कोई ठुकरा ना चाहेगा । रेखा ने बिना पैसे लिए काम करने का ऑफर के सामने रख दिया था और टीटू मान गया और उन्हें फिल्म के लिए कास्ट कर दिया ।

लेकिन जब फिल्म की शूटिंग के बारे में जया को पता चला और यह भी पता चला कि रेखा ने टीटू के सामने क्या ऑफर रखा है तो यह बर्दाश्त नहीं हुआ और बिना किसी को बताए एक दिन वह अमिताभ बच्चन के फिल्म सेट पर अचानक से पर पहुंच गई और जब जया बच्चन ने रेखा और अमिताभ बच्चन को एक साथ प्राइवेट में बात करते देखा तो पने गुस्से पर काबू नहीं रख सकी और भरे सेट में जाकर उन्होंने रेखा के गाल पर खींच कर थप्पड़ जड़ दिया ।

अभिताभ यह सब देखते रह गए और सेट छोड़कर तुरंत घर आ गए । पर्सनली भले ही दोनों के रिश्ते अच्छे न हो लेकिन जया बच्चन और रेखा जब भी पब्लिक प्लेस पर एक दूसरे से मिलती हैं तो इन्हें देखकर यही लगता है कि ये  दोनों एक दूसरे को बहुत पसंद करती है ।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *