अमिताभ बच्चन की पहली कमाई थी 500 रुपए आज क्या कुछ नहीं है बिग बी के पास

अमिताभ बच्चन की पहली कमाई थी 500 रुपए

अमिताभ बच्चन की पहली कमाई थी 500 रुपए

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (बिग बी) ने अपने दम पर अपना नाम बनाया है और शोहरत कमाई है। आज अमिताभ बच्चन को बिग बी, शहंशाह जैसे नामों से जाना जाता है।

उनके घर को “जलसा” के नाम से जाना जाता है। हर दिन रविवार को वहां पर भीड़ लगती है। उनके फैंस अपनी अभिनेता की एक झलक पाने के लिए इंतजार करते रहते हैं।

आज अमिताभ बच्चन के फिटनेस और उनकी लग्जरी लाइफ के बारे में हर कोई जानना चाहता है। 78 वर्षीय अमिताभ बच्चन अपने खाने-पीने का विशेष ध्यान रखते हैं। यही वजह कि वे इतनी उम्र के बाद भी फिट है और आज भी फिल्मों में सक्रिय है।

तो आइए जानते हैं बिग बी की डाइट और उनकी लाइफस्टाइल के बारे में :-

अमिताभ बच्चन लिवर सिरोसिस, हेपेटाइटिस, टीबी जैसे कई गंभीर बीमारियों को मात दे चुके हैं। कम ही लोगो को मालूम है कि बिग बी अपने 25% लीवर के दम पर सरवाइव कर रहे हैं।

इस बात का जिक्र उन्होंने कई बार किया है। वह बताते हैं कि पहले फिल्मों में काम के लिए वह जिम नहीं जाते थे और अब 7 – 8 साल पहले ही वह जिम जाना शुरू किये। वह रोजाना जिम जाते हैं।

फिल्मों में वह भले ही अल्कोहल और धूम्रपान करते हुए देखे जाते हैं लेकिन असल जिंदगी में वह सारी चीजों से बहुत दूर रहते हैं। बिग बी पहले मांसाहार का सेवन करते थे।

लेकिन अब वह पूरी तरीके से शाकाहारी हो गये है। अब वह कई सारी उबली हुई सब्जियां और घर का खाना खाना पसंद है।

अपनी सेहत के लिहाज से वह केक, पेस्ट्री जैसे अधिक शुगर और कैलोरी वाली मिठाई का सेवन नहीं करते हैं। वह रोजाना एक चम्मच शहद का सेवन करते हैं जिससे फिट रहे।

TV Show “कौन बनेगा करोड़पति” में एक बार अमिताभ बच्चन ने बताया था कि वह फिल्मों में आने से पहले कोलकाता की एक मैगजीन एजेंसी में एग्जीक्यूटिव के पद पर काम करते थे।

जहां पर बटोर5 सैलरी उन्हें ₹500 महीना मिलता था। बाद में यह बढ़कर ₹800 हो गई थी। इन जॉब को उन्होंने लगभग 7- 8 साल तक किया। उसके बाद वह फिल्म इंडस्ट्री में आ गए और आज अमिताभ बच्चन सुपर स्टार बन गए हैं।

अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन की सारी फिल्में, टीवी शो और विज्ञापन और मशहूर ब्रांड के विज्ञापन के जरिए अच्छी खासी कमाई करते हैं। आज उनके पास सब कुछ है।

अमिताभ बच्चन को कारों का भी बहुत शौक है। आज उनके पास एक नही, दो नही बल्कि 11 कारें हैं जिसमें मर्सिडीज, बीएमडब्ल्यू, फैन्टम, पोर्श लेक्सस जैसी कई महंगी कारें शामिल है।

पोर्श लेक्सस अमिताभ बच्चन की पसंदीदा कार है जिसके एक टायर की कीमत ही 2.5 लाख है। अमिताभ बच्चन को कारों के अलावा ब्रांडेड घड़ी का भी शौक है।

यह भी पढ़ें :– आइये जानते है धक धक गर्ल माधुरी दीक्षित की लाइफस्टाइल के बारे में

अमिताभ बच्चन का मुख्य निवास स्थान जलसा बंगला है। इस बंगले में हर तरह की सुख सुविधाएं मौजूद है। एक अनुमान के मुताबिक इस बंगले की कीमत करीब 100 करोड़ है।

बिग बी को यह बांग्ला बांग्ला निर्देशक रमेश सिप्पी ने बिग बी को सुपर डुपर हिट फिल्म “सत्ते पर सत्ता” के भुगतान के तौर पर दिया था। हर रविवार को इस बंगले के बाहर लोगों की भीड़ लगी रहती है। इस देर अमिताभ बच्चन अपने फैंस को दर्शन देते हैं।

अमिताभ बच्चन का मुंबई में एक और घर है यह उनका पैतृक घर है, जिसे प्रतीक्षा नाम से जाना जाता है। यहां पर वे अपने माता-पिता के साथ रहते थे।

इस बंगले की कीमत 160 करोड़ रुपए आंकी की जाती है। इसके अलावा एक और बंगला है जो उनका कार्यालय भी है। 2018 की आय के आधार पर अमिताभ बच्चन की सालाना कमाई 96 करोड़ सालाना थी और वह फोर्ब्स सूची में सातवें स्थान पर थे।

इनकम टैक्स रिपोर्ट के अनुसार अमिताभ बच्चन हर साल अपनी अलग-अलग कंपनियों और फिल्मों की कमाई से लगभग 20 करोड़ रुपये टैक्स के रूप में भरते हैं।