बीसीसीआई माही को विदाई मैच खिलाने का प्लान बना रही

महेंद्र सिंह धोनी ने अचानक संन्यास लिया

महेंद्र सिंह धोनी ने अचानक संन्यास लिया

भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफलतम कप्तान के रूप में जाने जाने वाले पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी(माही) के अचानक से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा से उनके फैंस काफी निराश थे। लेकिन अब उनके लिए एक खुशखबरी है।

बीसीसीआई ने माही को विदाई मैच खिलाने का प्लान बना रहा है। दरअसल धोनी को विदाई मैच खिलाने की मांग फैंस के साथ ही पूर्व क्रिकेटर भी कर रहे थे। अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई)  के एक अधिकारी ने कहा है कि धोनी को विदाई मैच खिलाने पर विचार किया जा रहा है। फिलहाल कोरोना वायरस की वजह से कोई भी इंटरनेशनल मैच नहीं हो रहा है।

ऐसे में इस बात की संभावना है कि आईपीएल मैच के बाद बीसीसीआई कुछ प्लान करें क्योंकि धोनी ने देश के लिए बहुत कुछ किया है और भारतीय क्रिकेट को बुलंदियों पर ले जाने में धौनी का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। ऐसे में धोनी के सम्मान में कुछ तो किया ही जाना चाहिए।

धोनी एक अलग तरह के खिलाड़ी हैं और जब उन्होंने संन्यास की घोषणा की तब कोई सोच भी नहीं सकता था कि धोनी अचानक से इस तरह से संन्यास ले लेंगे। बता दें कि धोनी ने 15 अगस्त की शाम इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर करते हुए कहा कि शाम 1729 बजे से मुझे रिटायर समझा जाये।

हालांकि बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा है कि धोनी से अभी इस बारे में बात नहीं हुई है। आईपीएल के दौरान उनसे इस बारे में बात की जाएगी क्योंकि सीरीज या मैच कराने के बारे में आईपीएल के दौरान बात करना बिल्कुल सही जगह होगी।

इसके लिए एक भव्य समारोह किया जा सकता है और इस बात से फर्क नहीं पड़ता है कि धोनी इस बात के लिए राजी है या नही। उनका सम्मान करना सभी के लिए गर्व की बात होगी।

यह भी पढ़ें : रैना का खुलासा सन्यास के बाद धोनी खूब रोये फिर देर रात तक पार्टी की

धोनी के विदाई मैच के बारे में जब पूर्व क्रिकेटर मदनलाल से बातचीत हुई तब उन्होंने कहा कि मुझे वाकई में काफी खुशी होगी। वह एक महान खिलाड़ी हैं और उनको ऐसे ही नहीं जाने दे सकते। उनके फैंस अपने स्टार को दोबारा से खेलते देखना चाहेंगे।

धोनी के अचानक से संन्यास लेने की घोषणा से भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी केएल राहुल ने कहा कि धोनी के संन्यास से उनका दिल टूट गया।

जैसा कि मालूम है धोनी ने बिना किसी शोर-शराबे बिना किसी विदाई मैच खेले ही अमिताभ बच्चन की एक फिल्म का गाना “मैं पल दो पल का शायर हूं, पल दो पल मेरी कहानी है…..”  की पंक्तियों के साथ अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कैरियर की कुछ तस्वीरों के साथ वीडियो शेयर किया और खुद को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अलग कर लिया।

बता दें केएल राहुल ने धोनी की कप्तानी में ही 2014 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था और केएल राहुल का कहना है कि वह धोनी की कप्तानी में खेले हैं और उनके साथ अभी खेलना चाहते हैं। वह चाहते हैं कि धोनी के साथ वह उनके फेयरवेल मैच में खेले।

यह भी पढ़ें : धोनी के अचानक संन्यास लेने के फैसले के पीछे कि वजह

केएल राहुल ने धोनी की तारीफ करते हुए कहा कि वह एक ऐसे इंसान हैं जो हमे सही मायने में रास्ता दिखाएं। उन्होंने हमें कभी भी खुद को बदलने के लिए या खेल में किसी भी तरह के बदलाव लाने के लिए नहीं कहा और खुद को साबित करने का हमेशा मौका दिया और यह भी सिखाया की गलतियों से कैसे सीखा जा सकता है और अपने खुद के खेल में कैसे सुधार लाया जा सकता है।

राहुल ने बताया कि बतौर कप्तान और सीनियर धोनी हमेशा उनके लिए उपलब्ध रहते थे। धोनी ने भले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है लेकिन वह आईपीएल मैच में खेलते रहेंगे।