बॉलीवुड के कुछ सेलिब्रिटी जिन्होंने बिना तलाक लिए की है दूसरी शादी

बॉलीवुड के कुछ सेलिब्रिटी जिन्होंने बिना तलाक लिए की है दूसरी शादी

चाहे आम इंसान हो या कोई सेलिब्रिटी हर किसी की जिंदगी में रिश्तो की अहमियत होती है । बॉलीवुड में भी रिश्तो की अहमियत है । बॉलीवुड की कलाकार सफल और फेमस होने के बावजूद बहुत बार अपने प्यार को लाइफ पार्टनर बनाने के लिए समाज से लड़ते हैं । बॉलीवुड की चकाचौंध की दुनिया में कई बार रिश्तो के धागे टूट जाते हैं ।

लेकिन बॉलीवुड में ऐसी कुछ हस्तियां हैं जिन्होंने अपनी जिम्मेदारी को निभा कर लोगों के सामने एक मिसाल कायम की है । आज हम बात करने चल रहे हैं कुछ ऐसे सितारों की जिन्होंने दो-दो शादियां की है और वह भी अपनी पहली पत्नी को तलाक दिए बिना और आज भी उनके रिश्ते बहुत मजबूत है ।

इसमें पहला नाम आता है बॉलीवुड के हीमैन धर्मेंद्र हेमा मालिनी प्रकाश कौर का । धर्मेंद्र एक सुपरहिट अभिनेता के तौर पर जाने जाते हैं । लेकिन वो साथ ही एक बेहतर पति और जिम्मेदार पिता भी हैं । धर्मेंद्र की पहली शादी प्रकाश कौर से हुई थी जिनसे उन्हें 4 बच्चे हैं सनी देओल, बॉबी देओल, अजीता, और विजेता । फिल्मों में हेमा मालिनी के साथ काम करने के दौरान दोनों को प्यार हो गया उसके बाद धर्मेंद्र ने अपना धर्म बदल का हेमा मालिनी से शादी की, जिनसे उन्हें दो बेटियां ईशा और आहना है ।

इसमें अगला नाम है राज बब्बर, स्मिता  और नादिरा का । बॉलीवुड के अभिनेता राज बब्बर अपने दमदार रोल के लिए मशहूर है । उन्होंने कई सारी फिल्मों में खलनायक का किरदार भी निभाया है । राज बब्बर ने पहले नादिया से शादी की थी लेकिन जब राज बब्बर बतौर अभिनेता फिल्मो में काम करने लगे तो उन्हे अभिनेत्री स्मिता पाटिल से प्यार हो गया । राज बब्बर और नादिया के दो बच्चे है जबकि स्मिता पाटिल से उन्हें एक बेटा है । प्रतिक बब्बर उन्हीं के बेटे हैं । मालूम हो कि प्रतीक को जन्म देने के बाद स्मिता पाटिल का निधन हो गया था ।

अगला नाम है सलीम खान हेलन और सलमा का । सलीम खान को संस्कार का दूसरा नाम कहा जाता है । सलीम खान एक लेखक और स्क्रिप्ट राइटर है लेकिन जिस तरह उन्होंने अपने परिवार को संभाल रखा है वह एक मिसाल है । सलीम खान ने दो शादियां की है पहली शादी उन्होंने सलमा से और दूसरी शादी मशहूर डांसर हेलेन से की ।

सलीम खान और सलमा के चार बच्चे हैं । बता देंउन्होंने  एक बेटी के रूप में अर्पिता को गोद लिया है । हेलन के मुश्किल वक्त में सलीम खान ने उनका साथ दिया और इसी बीच उन दोनों को प्यार हो गया और इसके बाद उन्होंने शादी कर ली । उनका प्यार अब भी बरकरार है और उनकी दोनों पत्नियों उनके साथ रहती है । हर कोई उनके परिवार को एक मिसाल के रूप में लेता है ।

अगला नाम आता है महेश भट्ट सोनी  और किरण का । महेश भट्ट बॉलीवुड के एक मशहूर निर्माता है । महेश भट्ट की पहली शादी किरण से हुई थी जिनसे उन्हें एक बेटी पूजा भट्ट है । पूजा भट्ट 90 के दशक की मशहूर अभिनेत्री रह चुकी है ।

परबीन बॉबी से भी महेश भट्ट का नाम जुड़ा था । मालूम हो कि महेश भट्ट ने बिना अपनी पत्नी किरण को तलाक दिए सोनी राजदान से शादी की । इसके लिए उन्होंने मुस्लिम धर्म को भी अपना लिया और इन दोनों की दो बेटियां आलिया भट्ट और शाहीन भट्ट है ।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *