जानते हैं बॉलीवुड की अधूरी प्रेम कहानी जोड़ के बारे में
मनोरंजन

जानते हैं बॉलीवुड की कुछ अधूरी प्रेम कहानी के बारे में

रोज डे के साथ वेलेंटाइन वीक की शुरुआत हो गई है 14 फरवरी को वैलेंटाइंस डे मनाया जाता है । वैलेंटाइंस डे के मौके पर जानते हैं बॉलीवुड की कुछ अधूरी प्रेम कहानी के बारे में । इन प्रेम कहानियों के बारे में लोग आज भी बात करते हैं लेकिन अफसोस कि इन जोड़ियों का रिश्ता बहुत बुरी मोड़ पर आकर खत्म हुआ । एक जोड़ी को छोड़ दिया जाए तो बाकी कोई भी जोड़ी आज भी आपस में बात नहीं करती है ।

Amitabh rekha

अमिताभ बच्चन और रेखा इस लिस्ट में पहला नाम आता है सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और रेखा का की जोड़ी का । दोनों की लव स्टोरी के किस्से आज भी सुनने को मिल जाते हैं । बता दें कि अमिताभ बच्चन और रेखा के बीच फिल्म ‘दो अजनबी’ की शूटिंग के दौरान नज़दीकियां आनी शुरू हुई थी । साल 1981 में यश चोपड़ा ने अमिताभ बच्चन और रेखा के रिश्ते को लेकर एक फिल्म ‘सिलसिला’ भी बनाई थी जिसमें अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन का भी अहम किरदार था । इस फिल्म में अमिताभ बच्चन और रेखा आखिरी बार साथ मे देखे गए थे और उसके बाद से आज तक अमिताभ बच्चन और रेखा कभी भी ऑनस्क्रीन या फिर ऑफ स्क्रीन एक दूसरे के सामने नहीं आए ।

akshay shilpa

अक्षय कुमार और शिल्पा शेट्टी दूसरी जोड़ी है अक्षय कुमार और शिल्पा शेट्टी की । एक वक्त था जब अक्षय कुमार और शिल्पा शेट्टी का प्यार परवान पर था । उस वक्त ऐसे भी अफवाह आई थी कि जल्द ही अक्षय कुमार और शिल्पा शेट्टी शादी के बंधन में बंध जाएंगे । लेकिन अक्षय कुमार चाहते थे कि उनकी पत्नी शादी के बाद फिल्मो में काम ना करें । लेकिन शिल्पा शेट्टी अपने आपको एक सफल अभिनेत्री के रूप में देखना चाहती थी । इसी के साथ शिल्पा शेट्टी और अक्षय कुमार का रिश्ता थम गया । बाद में अक्षय कुमार ने ट्विंकल खन्ना से और शिल्पा शेट्टी ने बिजनेसमैन राज कुंद्र से शादी कर ली ।

salman

सलमान खान और ऐश्वर्या राय 90 के दशक के दौरान बॉलीवुड के दबंग सलमान खान का ऐश्वर्या राय के साथ मुहब्बत परवान पर था लेकिन यह कभी पूरा नहीं हो सका । ऐसा कहा जाता है कि सलमान खान का ओवर पजेसिव व्यवहार और ऐश्वर्या राय की जिंदगी में ज्यादा दखल देने की वजह से इनका रिश्ता टूट गया । हाल यह होता था कि सलमान खान अक्सर ऐश्वर्या की फिल्मों के सेट पर पहुंच जाते थे । ऐश्वर्या राय का सलमान खान से रिश्ता खत्म होने के बाद ऐश्वर्या राय ने अभिषेक बच्चन से शादी कर ली लेकिन सलमान खान आज भी सिंगल है ।

krisma 1

 

करिश्मा कपूर और अभिषेक बच्चन बच्चन परिवार और कपूर परिवार दो बड़े बॉलीवुड के परिवार में आते हैं । दोनों बड़े बॉलीवुड परिवार के बीच रिश्ते बनाने जा रहे थे । पूरी फिल्म इंडस्ट्री अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर की शादी को लेकर खुश थे । लेकिन तभी रिश्ते में खटास आ गई और रिश्ता टूट गया । हालांकि आज भी रिश्तो में दरार आने की वजह सामने नहीं आ पाई । अभिषेक से रिश्ता खत्म होने के बाद करिश्मा कपूर ने बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी की और अभिषेक बच्चन ने ऐश्वर्या राय शादी कर ली ।

ranbir

 

रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण  रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण को बालीवुड के बेस्ट कपल के तौर पर जाना जाता है । एक वक्त था दीपिका पादुकोण ने रणवीर कपूर के नाम का टैटू बनवाया था पर इनकी शादी नहीं हो सकी और दोनों के बीच ब्रेकअप हो गया । बाद में दीपिका पादुकोण ने रणवीर सिंह से शादी कर ली और इन दिनों अफवाह है कि रणबीर कपूर आलिया भट्ट के साथ रिश्ते में बधने वाली हैं । हालांकि रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण आज भी अच्छे दोस्त हैं ।

 

shahid kareena

करीना कपूर और शाहिद कपूर 2004 में पहली बार करीना कपूर और शाहिद कपूर फिल्म फिदा में साथ में नजर आए थे । पहले दोनों के बीच दोस्ती हुई और बाद में दोस्ती प्यार में बदल गई । दोनों जोड़ी को हर कोई पसंद करने लगा था । हाल यह था कि दोनों को साथ में कई सारी फिल्में मिलने लगी लेकिन 2007 में जब वी मेट की शूटिंग के दौरान दोनों के बीच दरार आनी शुरू हुई और धीरे-धीरे यह लव स्टोरी खत्म हो गई । हालांकि इसकी वजह भी कभी सामने नहीं आ पाई जिसके बाद करीना कपूर ने सैफ अली खान से शादी कर ली और शाहिद कपूर ने मीरा राजपूत के साथ शादी की ।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *