बॉलीवुड की वे फिल्में जिनके पोस्टर हॉलीवुड से किए गए थे कॉपी

आज बॉलीवुड में ऐसे कई फिल्में हैं जिनके पोस्टर्स ने दर्शकों का दिल जीत लिया। लेकिन कुछ फिल्में ऐसे है जिनके पोस्टर हॉलीवुड से कॉफी की गई थी।

इनमें कई सारी हिट फिल्में तो ऐसे हैं जिनका पोस्टर जब रिलीज कर दिए गए थे तो सोशल मीडिया पर काफी मजाक बनाया गया था। आज अनजाने में बॉलीवुड की 10 ऐसी फिल्मों के बारे में जिनकी पोस्टर बॉलीवुड फिल्मों से कॉपी किए गए थे।

पीके

आमिर खान की सुपरहिट फिल्म पीके का पोस्टर हॉलीवुड की कॉपी किया गया था। बता दे पीके वह फ़िल्म है जिसमें आमिर खान ने दूसरे ग्रह से आए हुए प्राणी का किरदार निभाया है। आमिर खान किस फ़िल्म का पोस्टर पुर्तगाली सिंगर क्वीम के एल्बम से कॉपी किया गया था।

 

गजनी

आमिर खान की एक दूसरी फिल्म जो साल 2008 में आई थी उसका नाम गजनी था। दर्शकों को यह फ़िल्म याद होगी। इसमें आमिर खान और आसीन लीड रोल में थे।

इस फिल्म में आमिर खान के किरदार की याददाश्त चली जाती है। बता दें कि बॉक्स ऑफिस पर इस फ़िल्म ने जमकर कमाई की थी। लेकिन इसका पोस्टर हॉलीवुड की सुपरहिट फ़िल्म से कॉपी किया गया था।

मर्डर 2  –

बॉलीवुड की फिल्म मर्डर 2 अपनी बोल्डनेस की वजह से चर्चा में थी। बता दे पोस्टर को कॉपी करने के मामले में इस फिल्म का नाम भी शामिल है।

इस फिल्म में इमरान हाशमी और जैकलीन फर्नांडिस मुख्य भूमिका में थे। इस फिल्म का पोस्टर हॉलीवुड की फिल्म एंटी क्रिस्ट से कॉपी किया गया था।

राउडी राठौर

राउडी राठौर फिल्म सुपरहिट रही है। अक्षय कुमार और सोनाक्षी सिन्हा ने इस फिल्म में लीड रोल के किरदार निभाए हैं।

इस फ़िल्म का जो पोस्टर जब रिलीज किया गया था तब लोगों ने इसे खूब पसंद किया। लेकिन इस फिल्म का पोस्टर में हॉलीवुड की फिल्म रिप्लेसमेंट किलर्स से कॉपी किया गया था।

मौसम

मौसम फिल्म बहुत हद तक सुपरहिट नहीं हुई थी लेकिन उसमें  सोनम कपूर और शाहिद की जोड़ी को पसंद किया था। इस फिल्म का पोस्टर हॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म टाइटेनिक से कॉपी किया गया था।

मर्डर 3 –

मर्डर 3, मर्डर फिल्म का तीसरा सीरीज है। इसका पोस्टर लोगों ने खूब पसंद किया था। लेकिन यह हॉलीवुड फिल्म से कॉपी किया गया था।

रा.वन

शाहरुख खान और करीना कपूर की फिल्म रा.वन साल 2011 में रिलीज की गई थी। इस फिल्म में शाहरुख खान ने सुपरहीरो का किरदार निभाया था।

इस फ़िल्म के डायरेक्टर अनुभव सिन्हा थे। फिल्म का पोस्टर दर्शकों को खूब पसंद आया था जिसमें शाहरुख खान करीना कपूर को गोद में उठाये होते हैं। बता दें कि इस फिल्म का पोस्टर हॉलीवुड की फ़िल्म बैटमैन कॉपी किया गया।

जिंदगी ना मिलेगी दोबारा

जिंदगी न मिलेगी दोबारा देखने के बाद कई लोग इस फिल्म से प्रेरित भी हुए थे और जिंदगी को नए नजरिए से देखना शुरू कर दिया था।

दर्शको को यह फ़िल्म बहुत पसंद आई थी। इस फिल्म में रितिक रोशन, अभय देओल और फरहान अख्तर लीड रोल में थे। इस फिल्म का पोस्टर भी हॉलीवुड की फिल्म लार्ड ऑफ डॉगटाउन से कॉपी किया गया था।

अंजाना अंजानी

अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा और अभिनेता रणबीर कपूर की फिल्म अंजाना अंजानी के पोस्टर को दर्शकों ने काफी सराहा था। इस फिल्म का पोस्टर हॉलीवुड की फिल्में वन एजुकेशन से कॉपी किया गया था।

बाहुबली

बाहुबली फिल्म सुपरहिट रही थी। जिसकी दोनो की फिल्में देश ही नही बल्कि विदेशों में भी खूब कमाई की। इसके दोनों पार्ट सुपरहिट थे। इस फिल्म का पोस्टर हॉलीवुड की फिल्म ong 2 back से कॉपी किया गया था।

यह भी पढ़ें :– आइये जानते है धक धक गर्ल माधुरी दीक्षित की लाइफस्टाइल के बारे में