भारत को 10 विकेट से रौंदा
खेल

डेविड वार्नर और फिच ने नाबाद शतक के साथ भारत को 10 विकेट से रौंदा

ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर ने टीम इंडिया के खिलाफ खेलते हुए मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आतिशी बल्लेबाजी करतर हुए दोनों ने नाबाद शतक लगाया, साथ ही पहले विकेट के लिए रिकॉर्ड 258 की साझेदारी करके भारतीय टीम को 10 विकेट से रौंदकर कर मैच में जीत हासिल की । डेविड वॉर्नर ने वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए ऑस्ट्रेलिया-भारत के मैच में 128 रन की आतिशी पारी खेली ।

यह उनके कैरियर का 18 शतक है । वही क्रिकेट के तीनों प्रारूप में यह उनका 43 वां शतक है । वार्नर ने यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल को पीछे छोड़ दिया है । लेकिन बतौर ओपनर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा 45 शतक बनाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है, उसके बाद डेविड वार्नर (43 शतक)का नाम आता है और अब तीसरे स्थान पर क्रिस गेल( 42 शतक) का नाम है ।

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और एरोन फिच के नाबाद शतकीय पारी के बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 10 विकेट से हरा दिया है । डेविड वॉर्नर और फिच के बीच पहले विकेट के लिए 258 नाबाद रन की रिकॉर्ड साझेदारी हुई ।

भारत के खिलाफ पहले विकेट के लिए यह सबसे बड़ी साझेदारी है । भारत के इतिहास में भारत के खिलाफ वनडे क्रिकेट के इतिहास में पहले विकेट के लिए यह सबसे बड़ी साझेदारी है । मालूम हो कि ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने के लिए भारत दौरे पर आई है । भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलता है लेकिन पहला वनडे मैच एकतरफा मुकाबला रहा है ।

क्योंकि आस्ट्रेलिया टीम के सलामी बल्लेबाज ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए नाबाद शतक बनाए और भारत को 10 विकेट से हराया । ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया और भारत को 255 रन पर ही ढेर कर दिया ।

इसके बाद जब आस्ट्रेलिया की टीम बल्लेबाजी करने उतरी तो ओपनर डेविड वॉर्नर और एरोन फिच ने मिलकर 256 रन को दोनों के नाबाद शतक की बदौलत आसानी से पा लिया । यह भारत के खिलाफ वन डे इंटरनेशनल क्रिकेट में अब तक की सबसे बड़ी साझेदारी है ।

सबसे ज्यादा हैरान करने वाली बात यह है कि जिस पिच पर भारतीय टीम के बल्लेबाज मात्र 255 रन पर ही ढेर हो गए उसी पिच पर ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ आतिशी बल्लेबाजी की और भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, रविंद्र जडेजा जैसे गेंदबाज एक विकेट भी नहीं पा सके और भारतीय टीम 10 विकेट से हार गई ।

भारतीय कप्तान विराट कोहली की अगुवाई में पहली बार भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैच में 10 विकेट से हार मिली है । कंगारू टीम पूरे मैच के दौरान भारतीय टीम पर हावी रही ।

इस करारी हार के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा हम इस मैच में तीनों डिपार्टमेंट में पूरी तरह से फेल रहे । विराट कोहली ने यह भी कहा की ‘भारतीय क्रिकेट फैंस को इस घबराने की जरूरत नहीं है मुझे लगता है कि मुझे थोड़ा प्रयोग करने की अनुमति है’ ।

वही रोहित शर्मा भारत की तरफ से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैच में घरेलू जमीन पर पर आस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए है ।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *