दीपिका पादुकोण ने सेफ हैंड चैलेंज के लिए रोजर फेडरर, क्रिस्टियानो रोनाल्डो और कोहली को नॉमिनेट किया

दीपिका पादुकोण ने सेफ हैंड चैलेंज के लिए रोजर फेडरर, क्रिस्टियानो रोनाल्डो और कोहली को नॉमिनेट किया

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा को चैलेंज दिया था कि वे कोरोना वायरस को लेकर लोगों को जागरूक करें ।कोरोना वायरस का कहार दिनों दिन बढ़ता जा रहा है । भारत में बढ़ते कोरोना प्रभाव के मद्देनजर सिनेमा हॉल, मॉल और इसतरह की भीड़ वाली जगहों को बंद कर दिया गया है, यहां तक की फिल्मों की शूटिंग भी कोरोना वायरस की वजह से अब नहीं हो रही है ।

बॉलीवुड के सितारे अपने घरों में कैद हो गए हैं लेकिन बॉलीवुड के कई सितारे सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव हैं ।इसी बीच वो अपने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिये कोरोना वायरस से लोगों को जागरूक कर रहे हैं तथा बचाव के तरीके भी बता रहे हैं । अभी हाल में ही दीपिका पादुकोण को विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इस मुहिम में शामिल किया है ।

https://twitter.com/deepikapadukone/status/1239914621676466177?s=21

दीपिका पादुकोण ने विश्व स्वास्थ्य संगठन के दिये चैलेंज स्वीकार करते हुए अपने सोशल मीडिया ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है । दीपिका पादुकोण चैलेंज को पूरा करने के लिए एक वीडियो बनाया है जिसमें वह मास्क लगाकर साबुन से अपने हाथ अच्छी तरह से साफ कर रही हैं । मालूम हो कि यह चैलेंज बॉलीवुड के सिर्फ दो अभिनेत्रियों दीपिका  पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा को विश्व स्वास्थ्य संगठन ने दिया था ।

दीपिका ने इस चैलेन्ज को एक्सेप्ट करने के बाद # safehands challenge #COVID19 लिख कर पोस्ट किया है और तीन अन्य लोगो को भी इसके लिए नॉमिनेट किया है ।

दीपिका पादुकोण ने ट्विटर पर अपने पोस्ट में विश्व स्वास्थ्य संगठन के डॉक्टर टिड्रोज को सेफ हैंड चैलेंज के लिए नॉमिनेट करने के लिए धन्यवाद भी कहा है, साथ ही उन्होंने रोजर फेडरर, क्रिस्टियानो रोनाल्डो और विराट कोहली को ऐसा करने लिए चैलेन्ज देते हुए नॉमिनेट किया है । यदि विराट कोहली दीपिका के इस चैनल को लेते हैं तो जल्द ही हमें विराट कोहली का किसी तरह का वीडियो देखने को मिल सकता है ।

मालूम हो भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ रही है, और करीब 6000 लोगों को निगरानी में रखा जा रहा है और अब तक 3 लोगों की मौत भारत में कोरोना वायरस की वजह से हो चुकी है । वही पूरी दुनिया में अब तक 7000 से ज्यादा लोग कोरोनावायरस की वजह से मारे गए हैं । हालांकि चीन में अब कुछ हद तक इस पर काबू पा लिया गया है ।

चीन के बाद कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या सबसे ज्यादा इटली में पाई गई है और दुनिया के कई इलाके ब्लॉक डाउन जैसे स्थिति में आ गए हैं । वहीं लोगों में इस बात की आशंका भी उठ रही है कि क्या दुनिया की आधी आबादी कोरोना वायरस की वजह से खत्म हो जाएगी ? अगर इस पर काबू नहीं पाया गया तो धरती पर इंसानों का जीवन खतरे में पड़ जाएगा ।

कोरोना वायरस से बचाव के लिए बार बार हाथ धोना साफ सफाई पर ध्यान देना सतर्क रहनी ही सुरक्षित उपाय है । यही वजह है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इसे महामारी घोषित कर दिया है । मालूम हो कि चीन के वुहान शहर से जनवरी के महीने से ही कोरोना वायरस ने अपना कहा करवाना शुरू कर दिया था ।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *