सेमीफाइनल में रनआउट पर धोनी
खेल

विश्व कप के सेमीफाइनल में रनआउट पर धोनी ने अब जा कर तोड़ी चुप्पी

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने विश्व कप के दौरान न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में के रन आउट हो गए थे जिसके बाद से धोनी क्रिकेट से दूर चल रहे है । और अब महेंद्र सिंह धोनी ने अपने उस रन आउट को लेकर खुलासा करते हुए अपनी चुप्पी तोड़ी है ।

अभी हाल में ही इंडिया टुडे को महेंद्र सिंह धोनी ने एक इंटरव्यू दिया और इसमें इस बात का खुलासा किया कि आखिर में वह क्यों रन आउट हो गए । धोनी ने कहा “मैं अपने आपसे कह रहा था मैं क्यों ड्राइव नहीं लगा पाया । रन आउट होने के बाद मैं अपने आप से लगातार कर रहा था कि धोनी तुम्हें ड्राइव लगाना चाहिए था” ।

दरअसल भारत और न्यूजीलैंड के बीच 9 जुलाई को विश्व कप 2019 का सेमीफाइनल मैच खेला गया था । इस मुकाबले में भारत न्यूजीलैंड के हाथों हार के विश्व कप से बाहर हो गया था । उसके पहले तक भारतीय टीम विश्व कप जीतने की प्रमुख दावेदार मानी जा रही थी । न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल सेमीफाइनल मुकाबले में रविंद्र जडेजा 70 रन और महेंद्र सिंह धोनी 50 रन के साथ सातवें विकेट के लिए 116 रन की साझेदारी निभाई थी और भारत को जीत के करीब पहुंचा दिया था ।

लेकिन भारतीय टीम को जीत मिलती, इसके पहले धोनी रन आउट हो गए । धोनी के रन आउट होते ही भारतीय टीम के साथ करोड़ों लोगों को एक तरह से झटका लगा था कि अब आगे क्या होगा ।

क्योंकि जब धोनी आउट हुए थे तो टीम इंडिया को जीत के लिए 10 गेंद में 50 रन की जरूरत थी । जब धोनी क्रीज पर थे सबको एक उम्मीद थी कि हो सकता है भारत यह मैच जीत जाए और फाइनल का मुकाबला खेले । जब तक महेंद्र सिंह धोनी जब क्रीज पर बने हुए थे तो बल्लेबाजी करते हुए गेंद को खेले और रन लेने के लिए दौड़ पड़े ।

लेकिन पहला रन पूरा करने के बाद धोनी तेजी से दूसरा रन लेने के लिए दौड़े । दूसरा रन लेने के दौरान मार्टिन गुप्टिल ने डायरेक्ट हिट से सारा खेल खत्म कर दिया धौनी आउट हो गए और इसी के साथ धोनी के आउट होने के बाद भारतीय टीम विश्व कप से बाहर हो गई । महेंद्र सिंह धोनी 38 साल के हैं और विश्वकप के बाद से ही क्रिकेट से दूर हैं ।

अक्सर अब इस बात के भी कयास लगाए जाते रहते हैं कि धोनी रिटायरमेंट लेने वाले हैं । लेकिन अभी तक धोनी खुद इस संदर्भ में कुछ भी नहीं कहा है । लेकिन अभी कुछ दिन पहले ही कोच रवि शास्त्री ने एक तरह से इशारा किया है कि धोनी जल्द ही वनडे से रिटायरमेंट लेने वाले हैं । जल्दी ही भारत टी 20 विश्व कप खेलने वाला है ।

अब यह देखने वाली बात होगी कि टी-20 विश्व कप में धोनी को जगह मिलती है या नहीं और धोनी क्या फैसला करते हैं क्या धोनी वनडे से रिटायरमेंट ले लेंगे या अभी और क्रिकेट खेलेंगे ..??

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *