डोनाल्ड ट्रंप ने अपने “नमस्ते ट्रम्प” कार्यक्रम में कही ये बाते

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने “नमस्ते ट्रम्प” कार्यक्रम में कही ये बाते

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत दो दिवसीय दौरे पर आ चुके हैं और इस संबंध में भारत ने ट्रंप के लिए गुजरात के अहमदाबाद शहर में “नमस्ते ट्रंप” कार्यक्रम का आयोजन रखा था । इस कार्यक्रम को संबोधित करने के बाद ट्रंप आगरा ताजमहल देखने गए और उसकी खूबसूरती का बखान किया अब अगला कार्यक्रम ट्रंप का दिल्ली में होगा । डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत के लिए “नमस्ते ट्रंप” कार्यक्रम का आयोजन अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में आयोजित किया गया था ।

यह स्टेडियम  ट्रंप के स्वागत संबोधन के लिए खचाखच भरा हुआ था । ट्रंप ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत और अमेरिका दोनों ही अपने देश को इस्लामिक आतंकवाद को बचाने के लिए  वचनबद्ध और एकजुट हैं । दोनों ही देशों ने आतंकी हमलों को झेला है । जब से अमेरिका में उनकी सरकार बनी है उन्होंने आतंकवाद पर रोक लगाने के लिए कड़े कदम उठाए हैं ।

अमेरिका ने इस्लामिक स्टेट को खत्म करने के लिए पूरी ताकत से हमला किया और उसे जड़ से खत्म करने में सफलता भी हासिल की है । इस्लामी स्टेट के सबसे बड़े नेता और उसके रक्षक अलबगदादी को भी अमेरिका ने मार गिराया । इसके अलावा बीते 5 साल के दौरान अमेरिका के  सैनिकों ने आईएस से जुड़े कई आतंकवादियों को  मार गिराया ।

इस दौरान ट्रंप ने भारत और पाकिस्तान के रिश्ते पर भी बातचीत की और कहा कि दोनों देश के बीच जल्द ही तनाव कम होगा । यहां दक्षिण एशिया में शांति स्थापना में बेहद जरूरी है । ट्रंप ने कहा कि भारत और अमेरिका आतंकवाद के मसले पर और देश की सुरक्षा के मसलों पर एक जैसा विचार रखते हैं, इसलिए दोनों देश साथ हैं और अपने इन कर्तव्य के प्रति वचनबद्ध है ।

ट्रंप ने भारत के प्रमुख त्योहारों होली और दीपावली का भी अपने संबोधन में जिक्र किया । अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प ने इस कार्यक्रम में कहा कि भारत में हिंदू, मुस्लिम, जैन, सिख सभी धर्मों के लोग रहते हैं और दर्जन भर से अधिक बोली भारत में बोली जाती है, लेकिन इसके बावजूद भारत के लोग एकजुट होकर एक शक्ति की तरह रहते हैं ।

इस दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति ने अमेरिका में रहने वाले गुजरात के बिजनेसमैन का जिक्र करते हुए कहा कि गुजरात से कई बिजनेसमैन अमेरिका आते हैं और अमेरिका के विकास में सहयोग करते हैं, इसके लिए हम उन सभी का शुक्रिया करते है ।

ट्रंप ने अपने भाषण के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की और उनके कामों को भी गिनवाया, इसके अलावा उन्होंने भारत के बॉलीवुड का भी जिक्र किया और कहा कि भारत हर साल दो हजार फिल्में प्रोड्यूस करता है । यह क्रिएटिविटी दुनिया में बॉलीवुड के नाम से जानी जाती है ।

इसके बाद उन्होंने दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे का भी जिक्र करते हुए कहा कि पूरा प्लेनेट, भांगड़ा, रोमांस, ड्रामा और क्लासिकल इंडियन फिल्म जैसे डीडीएलजे को देखकर खुश होता है । ट्रंप ने इस दौरान महानायक अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र की सुपर हिट फिल्म शोले का भी बखान किया ।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *