फराह खान और उनके पति शिरीष कुंदर की दिलचस्प लव स्टोरी

फराह खान और उनके पति शिरीष कुंदर की दिलचस्प लव स्टोरी

बॉलीवुड इंडस्ट्री में फराह खान एक मशहूर करियो ग्राफर और और डायरेक्टर के तौर पर जानी जाती हैं । मालूम हो कि फराह खान के पति शिरीष कुंदर उनसे उम्र में 8 साल छोटे हैं । हालांकि यह कोई बड़ी बात नहीं है । बॉलीवुड में ऐसी कई सारी सेलिब्रिटी है जिनमें उनके पति उनको छोटे हैं – मिसाल के तौर पर प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास, अमिताभ बच्चन की बहू ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिषेक बच्चन ।

यह दोनों की पति की उम्र उनसे कम है । इसी कड़ी में शामिल है एक नाम फराह खान और शिरीष कुंदर का भी । फराह खान और शिरीष कुंदर की शादी 2004 में हुई थी । फराह खान और शिरीष की जोड़ी को बॉलीवुड में एक हिट और सफल जोड़ी में गिना जाता है । फराह और शिरीष की लव स्टोरी बेहद दिलचस्प है ।

आज फराह खान के पति शिरीष कुंदर का जन्मदिन है । शिरीष का जन्म 24 मई को बैंगलोर में 1973 में हुआ था । शिरीष ने इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग में स्नातक करने के बाद मोटोरोला कंपनी में काम किया है । 4 साल तक मोटोरोला कंपनी में काम करने के बाद शिरीष ने बॉलीवुड में कदम रखा और फिर फ़िल्म इंडस्ट्री में काम करने लगे ।

मालूम हो कि शिरीष ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में बतौर एडिटर काम करना शुरू किया था और शिरीष और फरहा की मुलाकात फराह खान के फिल्म “मैं हूं ना” के सेट पर हुई थी । शिरीष कहते हैं उन्हें शुरू से ही फराह पर क्रश था और वे अपने रिश्ते को लेकर सीरियस थे विजुअल नहीं रहना चाहते थे । फराह खान से क्रश होने की वजह से ही ‘मैं हूँ न’  में शिरीष ने कम पैसे पर भी बतौर एडिटर काम करने के लिए तैयार हो गए थे ।

यह भी पढ़ें : प्यार में घोखा खाई दीपिका की रणवीर सिंह के साथ लव स्टोरी ऐसे हुई थी शुरू

वहीं दूसरी तरफ फराह खान शिरीष की इन भावनाओं से बेखबर अपनी फिल्मों में व्यस्त थी। उनके पास प्यार और शादी के लिए वक्त नहीं था । लेकिन जल्द ही फराह खान शिरीष की बुद्धिमानी की वजह से उनकी तरफ आकर्षित होने लग गई थी । तब शिरीष ने फराह खान को प्रपोज कर दिया । लेकिन शिरीष ने स्पष्ट कर दिया कि वे टाइम पास नहीं करना चाहते हैं और फराह के साथ अपना भविष्य बनाना चाहते हैं ।

जन्मदिन विशेष : फराह खान और उनके पति शिरीष कुंदर की दिलचस्प लव स्टोरी
जन्मदिन विशेष : फराह खान और उनके पति शिरीष कुंदर की दिलचस्प लव स्टोरी

इस बारे में फराह खान ने एक टॉक शो के दौरान भी बताया था कि शिरीष ने उनसे कहा था की अगर तुम मुझसे शादी नहीं करना चाहती तो चली जाओ मैं तुम्हें बस यूं ही देखकर अपना वक्त नहीं बात करना चाहता हूं । वही अगर तुम सीरियस हो तो हम शादी करने वाले हैं और तभी इस रिश्ते में आगे बढ़ जाएंगे । मालूम हो कि उसके बाद फराह खान थोड़ा सोच विचार की और फिर उन्होंने शिरीष कुंदर के प्रपोजल को मान लिया और उनके साथ 2004 में शादी के बंधन में बंध गई।

यह भी पढ़ें : बॉलीवुड के कुछ सेलिब्रिटी जिन्होंने बिना तलाक लिए की है दूसरी शादी

बता दें कि शिरीष और फराह ने पहले रजिस्टर्ड मैरिज की उसके बाद साउथ इंडियन स्टाइल में शादी की और उसके बाद निकाह भी किया है । मालूम हो कि फराह खान ने 2008 में 3 बच्चों को एक साथ जन्म दिया था जो कि अपने आप में एक अनोखी घटना है । शिरीष और फराह को दो बेटियां और एक बेटा है ।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *