65 वें फिल्मफेयर अवार्ड में गली ब्वॉय ने जीते सर्वाधिक अवार्ड

65 वें फिल्मफेयर अवार्ड में गली ब्वॉय ने जीते सर्वाधिक अवार्ड

65 वें फिल्मफेयर अवार्ड की घोषणा हो चुकी है । पहली बार ऐसा हुआ है जब फिल्म फेयर अवार्ड का आयोजन मुंबई के बजाय गुवाहाटी में किया गया है । इस अवॉर्ड शो में बॉलीवुड की कई हस्तियों ने शिरकत की । यह अवार्ड गुवाहाटी के इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में किया गया ।

इस अवार्ड में हिस्सा लेने के लिए बॉलीवुड के कलाकार रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण, माधुरी दीक्षित, आलिया भट्ट, आयुष्मान खुराना, विकी कौशल, कार्तिक आर्यन, सारा अली खान, अक्षय कुमार, करण जौहर, अनिल कपूर, रणबीर कपूर, अनन्य पांडे, पूजा हेगड़े, मनीष मल्होत्रा, श्रद्धा कपूर, टाइगर श्रॉफ जैसे कई कलाकारों ने हिस्सा लिया । 65 वें फिल्मफेयर अवार्ड से जुड़े वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रही है ।65 फिल्मफेयर अवार्ड में सर्वाधिक अवॉर्ड गली बॉय फिल्म को मिला है ।

रणवीर सिंह को गली ब्वॉय के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता और आलिया भट्ट को गली ब्वॉय के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का खिताब मिला है । इसके अलावा बेस्ट एक्टर मेल क्रिटिक्स का अवार्ड आयुष्मान खुराना को आर्टिकल 15 फ़िल्म के लिए दिया गया, वही बेस्ट एक्ट्रेस फीमेल क्रिटिक्स का अवार्ड संयुक्त रूप से भूमि पेडणेकर और तापसी पन्नू को सांड की आंख के लिए दिया गया ।

बेस्ट डेब्यू एक्टर का अवार्ड आदित्य धर को उरी द सर्जिकल स्ट्राइक के लिए दिया गया । बेस्ट डेब्यू एक्टर का अवार्ड अभिमन्यु दासानी को मर्द को दर्द नहीं होता के लिए और अनन्या पांडे को बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 के लिए दिया गया । बेस्ट स्पोर्टिग एक्टर का अवार्ड सिद्धार्थ चतुर्वेदी को गली ब्वॉय के लिए और बेस्ट सर्पोटिंग एक्ट्रेस का अवार्ड अमृता सुभाष को गली ब्वॉय के लिए दिया गया ।

बेस्ट प्लेबैक सिंगर फीमेल का अवार्ड शिल्पा को वार फिल्म के गाने घुघरू के लिए और बेस्ट  प्लेबैक सिंगल मेल का अवार्ड अरिजीत सिंह को कलंक फ़िल्म के गाने के लिए दिया गया ।मालूम हो कि अंग्रेजी मैगजीन फिल्म फेयर द्वारा हर साल इस अवार्ड का आयोजन किया जाता है । इस अवार्ड की शुरुआत राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार की स्थापना के साथ ही 1954 में की गई थी ।

फिल्म फेयर पुरस्कारों की घोषणा जूरी के सदस्यों के मतों के आधार पर की जाती है ।फिल्म फेयर अवार्ड के संबंध में कंगना रनौत की बहन रंगोली चंदेल ने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए ट्विटर पर कई सारे ट्वीट किए हैं और आलिया भट्ट, अनन्या पांडे और करण जौहर सहित कई लोगों को रोल किया है ।

रंगोली ने आलिया के बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड जीतने पर लिखा है “आलिया को पिछले साल अपने औसत प्रदर्शन के लिए पुरस्कार मिला है । उन्हें अभी लंबा रास्ता तय करना है लेकिन जब आप स्पोर्टिग रोल में थी फिर आप को मुख्य भूमिका के लिए अवार्ड कैसे मिला” ।रंगोली ने सर्वश्रेष्ठ डेब्यू का पुरस्कार जीतने वाली अनन्य पांडे के बारे में लिखा कि राधिका मदान उनसे ज्यादा योग्य उम्मीदवार थी ।

राधिका मदान डेब्यू कलाकार पाने की हकदार थी । अनन्या के माता-पिता बॉलीवुड में फेमस है कम से कम राधिका को थोड़ा प्रोत्साहन देते हैं, उसका वह हक भी छीन लिया गया ।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *