Google कि यह मजेदार ट्रिक्स जिन्हें कुछ ही लोग जानते हैं

Google कि यह मजेदार ट्रिक्स जिन्हें कुछ ही लोग जानते हैं

Google कि यह मजेदार ट्रिक्स जिन्हें कुछ ही लोग जानते हैं

Google search इंजन का इस्तेमाल दिन भर हर छोटे बड़े काम के लिये न जाने कितनी ही बार करते हैं। लेकिन जब हम में किसी से यह पूछा जाता है कि आप Google की कितनी ट्रिक्स के बारे में जानते हैं तो इसका जवाब देना थोड़ा मुश्किल होता है।

आज हम Google के पांच कुछ ऐसे ट्रिक्स के बारे में जानेंगे जिसे बेहद कम लोग जानते हैं। जो लोग इन ट्रिक्स को जानते हैं वह एक्सपर्ट है इन चीजों में। तो आइए जानते हैं Google की कुछ मजेदार ट्रिक्स के बारे में –

Barrel Roll :-

Barrel Roll गूगलर की एक बहुत ही मजेदार ट्रिक है। इसको करने के लिए सबसे पहले अपने मोबाइल फोन या फिर लैपटॉप में Google ओपन करें। फिर Barrel Roll टाइप करके search करें।

ऐसा करने पर मोबाइल या लैपटॉप जिसमे भी आप सर्च कर रहे हो उसकी स्क्रीन एक बार पूरी तरह से 360° घूम जाएगी। इसके बाद यदि आप Barrel Roll के बाद 2 तो लिखकर search करेंगे तो मोबाइल या लैपटॉप की स्क्रीन 2 बार घूमेंगे।

इसी तरह से हम इसे दो या अधिक बार भी कर सकते हैं। यह एक बेहद मजेदार ट्रिक है। जिसे दोस्तों के सामने करके उनको आश्चर्यचकित किया जा सकता है।

Tilt :-

Tilt जिसका हिंदी में मतलब होता है तिरछा करना। जैसे ही आप Google में Tilt लिखकर search करेंगे तो कई सारे रिजल्ट सामने आ जाएंगे।

सबसे पहले वाले लिंक पर क्लिक करते ही फोन की स्क्रीन या फिर लैपटॉप की स्क्रीन थोड़ी सी तिरछी हो जाएगी। यह भी एक बेहद मजेदार चीज है।

Festivus :-

Festivus भी एक और बढ़िया ट्रिक है जिससे दोस्तों को हैरान किया जा सकता है। Google में Festivus लिखकर search करने पर मोबाइल फोन और लैपटॉप की स्क्रीन के बाई तरफ एलुमिनियम का एक पोल सा दिखाई देता है। जबकि सामान्य तौर पर Google पर कुछ भी search करने पर इस तरह का पोल दिखाई नहीं देता है।

Zerg Rush :-

Google पर search करके भी एंटरटेन किया जा सकता है। Google के search बार में जाकर Zerg Rush search करने पर स्क्रीन पर कई रंगों की रिंग्स एक साथ ऊपर से नीचे गिरने लगती है और धीरे-धीरे स्क्रीन पर जो भी लिखा होता है वह गायब होने लग जाता है।

हालांकि इससे परेशानी की कोई बात नही होती है। क्योंकि इससे फोन पर कोई असर नहीं पड़ता है या सिर्फ तोड़ी देर के लिये मनोरंजन के लिए होता है।

किस साल कैसा था Google :-

अगर आपको यह जानने की उत्सुकता है कि किसी खास वर्ष में Google किस तरह से दिखता था तब आप इसे भी Google में search कर सकते हैं। इसके लिए Google के search बार में जाकर कुछ इस प्रकार से search टाइप करके search करना होगा।

जैसे उदाहरण के लिए यदि आपको यह देखना है कि 1998 में Google कैसा दिखता था तो Google search बार में Google in 1998 लिखकर search करें।

यह भी पढ़ें :आइये जानते हैं यूट्यूब को बैकग्राउंड में चला कर सुनने की टिप्स

आपको Google डूडल दिखाई देगा। तो है न यह मजेदार ट्रिक्स… आप भी अपने दोस्तों और परिजनों के सामने इस ट्रिक को कर के उन्हें आश्चर्यचकित कर सकते हैं और कुछ देर के मनोरंजन कर सकते है।

आप भी इनको try करो और comment box में लिखकर बताएं कि आपको इनमे कौन सी Trick सबसे ज्यादा पसंद आई।