बॉलीवुड के तीन सितारे दे रहे खुशहाली के तीन मंत्र अमल कर बनाये हैप्पी न्यू ईयर

खुशहाली के तीन मंत्र अमल कर बनाये हैप्पी न्यू ईयर

खुशहाली के तीन मंत्र अमल कर बनाये हैप्पी न्यू ईयर

नया साल आते ही लोग तमाम उम्मीदें और इरादे बनाते हैं । एक तरह से पुरानी गलतियों को सुधार कर एक नई शुरुआत करने की कोशिश करते हैं । बीते साल से सबक लेते हैं और नए साल का सफर उस सबक के साथ फिर से नई उम्मीदों के साथ करते हैं ।

आज हम बताने जा रहे हैं सिनेमा के तीन बड़े स्टार के नज़रिए को जो जीवन की एक नई देखा राह दिखाने का काम कर रहे हैं । अगर इन बॉलीवुड के तीन सितारों की बातों पर अमल किया जाए तो जिंदगी में एक नई राह पर आप भी जा सकते हैं दीपिका पादुकोण इसमें पहले स्थान पर है दीपिका पादुकोण दीपिका ।

पादुकोण का कहना है कि सफलता का कोई शॉर्टकट नही । शॉर्टकट कोई अच्छा तरीका नहीं है । मेहनत का विकल्प कभी भी शॉर्टकट नहीं हो सकता है । दीपिका पादुकोण के अनुसार “जब तक मैंने बैडमिंटन खेला , मेरी दिनचर्या थी सुबह 5 बजे सोकर उठना, व्यायाम करना, बैडमिंटन खेलना, स्कूल जाना, लौट कर आ कर फिर बैडमिंटन खेलना, पढ़ना और सो जाना । बॉलीवुड में आने के बाद इस बैडमिंटन की जगह फिल्में हो गई ।

अब मैं हर दिन कम से कम 16 घंटे काम करती हूं । यह काम फिल्मों की शूटिंग हो या फिर इन्हें लेकर लोगों से मिलना या फिर इसकी तैयारी करना इन सब में मेहनत उतनी ही जरूरी होती है । मैं नए साल पर यही कहना चाहती हूं कि कामयाबी को पाने के लिए मेहनत के अलावा कोई दूसरा शॉर्टकट नहीं होता है । कामयाब लोग की तरफ देखते हुए बस यही ना देखे कि वह कहां पर है बल्कि यह भी गौर फरमाने की कोशिश करें कि वह इंसान कितनी मेहनत करके इस मुकाम तक पहुंचा है और उस मेहनत को अपनाना जरूरी है” ।

इसमें अगली कड़ी में नाम आता है सलमान खान का । सलमान खान का कहना है कि परिवार का साथ है तो आप सबसे ताकतवर इंसान हैं ।

सलमान खान के अनुसार “सबको साथ लेकर चलना । सब की बातें सुनना और सब के लिए जो बन पड़े वह करना । परिवार की ताकत इसी से बनती है । अगर आज के समय में आप परिवार के साथ हैं तो आप सबसे ताकतवर है । बॉलीवुड सिनेमा में मुझे तीन दशक हो चुके हैं और मैं मानता हूं कि हर दिन हमारे जीवन में एक नया मौका लेकर आता है ।

यह मौका होता है – खुद को पहले से बेहतर बनाने का । लोग हमारे लिए क्या कुछ कर सकते हैं इसके पहले यह सोचना जरूरी है कि लोगों के लिए हम क्या कर सकते हैं । जरूरी है पहले अपने भीतर कुछ ना कुछ ऐसा विकसित करें जो आपको दूसरों से अलग बनाएं । कामयाबी की सीढ़ी की पहली पायदान यहीं से शुरू होती है कि आप खुद को दूसरे से अलग कैसे बना सकते हैं”

नए साल में खुशहाल शुरुआत करने के विषय में अजय देवगन ने भी अपनी बात रखी है । अजय देवगन का कहना है की रिश्तो का संतुलन ही जिंदगी का असली राग है ।

अजय देवगन के अनुसार “लोग मुझसे पूछते हैं कि मेरी और काजोल की सफल वैवाहिक जिंदगी का क्या राज है और क्या मैं लोगों को इस बारे में कोई सलाह दे सकता हूं ..? मेरा यही कहना है कि मैं किसी को कोई सलाह नहीं दे सकता । ऐसा इसलिए क्योंकि सब की स्थितियां अलग है और सब का जीवन अलग है और सब का नजरिया भी अलग होता है ।

लेकिन इसके बावजूद मेरा मानना है कि सबको रिश्तो का संतुलन खुद ही बनाना चाहिए । यही जीवन का असली राग है । काम और घर की जिम्मेदारियों का संतुलन आपको कोई बाहर का इंसान नहीं सिखा सकता है । हमेशा यही कोशिश हो जानी चाहिए कि हमारा काम दूसरे के चेहरे पर मुस्कान ला सकें” ।

 

तो आप की पसंद  बॉलीवुड सितारे है और अगर आपका मन इन बॉलीवुड के सितारों की बात को मानते है तो इनकी बातों पर अमल फरमाए और अपनी जिंदगी में आने वाले साल में खुशियों से भर दे …….