एक किस्सा जब राजेश खन्ना के बंगले पर इरफान खान AC ठीक करने गए थे और लौटते वक्त उदास हो गए थे

जब राजेश खन्ना के बंगले पर इरफान खान AC ठीक करने गए

जब राजेश खन्ना के बंगले पर इरफान खान AC ठीक करने गए

हिंदी सिनेमा जगत में एक से बढ़कर एक सुपरस्टार आए हैं। कुछ अभिनेताओं की एक्टिंग और उनका अंदाज इतना जबरदस्त था कि वह लोगों के जेहन में आज भी बसे हुए हैं, भले ही वे आज इस दुनिया में नहीं है।

ऐसे ही एक बॉलीवुड सुपरस्टार काका यानी कि राजेश खन्ना थे। राजेश खन्ना को सदाबहार अभिनेता के तौर पर जाना जाता है। काका राजेश खन्ना के स्टारडम इतना था कि उनके चाहने वालों फैंस में एक्टर भी शामिल थे।

इसी में से एक  इरफान खान भी थे। इरफान खान ने अपने अभिनय की वजह से पूरी दुनिया को अपना दीवाना बना लिया था। आज लोग उनकी फिल्मों को देखते हैं।

लेकिन एक समय ऐसा था जब इरफान खान राजेश खन्ना के बहुत बड़े फैन हुआ करते थे और उनसे मिलने की कोशिश में लगे रहते थे। आज भले ही ये दोनों शानदार अभिनेता हम लोगों के बीच अब नहीं है। लेकिन इन दोनों के ही यादें आज भी हमारे जेहन में है। आज हम जानेंगे राजेश खन्ना और इरफान खान से जुड़ा एक किस्सा।

दिवंगत अभिनेता इरफान खान को हर कोई जानता है। लेकिन उनके बारे में बहुत कम ही लोगों को यह बात पता है कि वह अभिनेता बनने से पहले इलेक्ट्रीशियन थे और इलेक्ट्रिशियन का काम करते थे। इरफान खान हमेशा से ही राजेश खन्ना के फैन रहे हैं और उनसे मिलना चाहते थे।

बतौर मैकेनिक इरफान खान को पहली बार काम करने का मौका मिलता है। यह मौका उन्हें राजेश खन्ना के बंगले में जाकर उनका AC ठीक करना था।

इस बात को जानने के बाद इरफान खान को बहुत खुश हुई थी और झटपट अपना सामान लेकर राजेश खन्ना के बंगले पर पहुंच गए थे। इस बात का जिक्र खुद इरफान खान ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था और कहा था “अच्छे से मुझे याद है कि जब मैं राजेश खन्ना साहब के बंगले पर पहुंचा था तो दरवाजा कोई उनकी एक बाई ने आकर खोला था।

कुछ देर तक मैं उनके घर को ही निहारता रह गया था।” इरफान खान आगे कहते हैं कि यह पहली बार हुआ था जब मैंने अपनी जिंदगी में इतना शानदार बंगला देखा था।

इसी दौरान उनकी आंखें राजेश खन्ना साहब को भी ढूढने की कोशिश में लगी हुई थी। लेकिन शायद उनकी किस्मत खराब थी और वे उस दिन घर पर मौजूद नहीं थे। इरफान खान की राजेश खन्ना से मिलने की ख्वाहिश लेकर उनके घर गए थे। लेकिन जब वह उनसे नहीं मिल पाए तो वह काफी दुखी हुए थे।

इरफान खान ने अफसोस जताते हुए कहा था कि काश कि मै उस दिन उनसे मिल पाता और उनसे अपने दिल की बात बता पाया होता। हालांकि उस घटना के कई सालों बाद इरफान खान की मुलाकात राजेश खन्ना से हुई थी।

लेकिन इरफान खान को हमेशा इस बात का अफसोस रहा कि उन्हें राजेश खन्ना साहब के साथ काम करने का कभी मौका नहीं मिल पाया और उनकी यह ख्वाहिश अधूरी रह गई।

इरफान खान ने राजेश खन्ना की तारीफ करते हुए कहा था कि राजेश खन्ना साहब ने अपने अभिनय के दम पर बॉलीवुड में जो स्टारडम कमाया है वह दोबारा कभी किसी भी अभिनेता को नसीब नहीं हुआ है। वह फ़िल्म इंडस्ट्री के पहले और सबसे बड़े सुपरस्टार थे। वह हमेशा उस गद्दी पर विराजमान रहेंगे चाहे वह इस दुनिया में रहे या नही।

यह भी पढ़ें :– किस्सा जब “बाबुल की दुआएं लेती जा..” गाना गाते हुए मोहम्मद रफी रोने लगे थे