आइये जानते है धक धक गर्ल माधुरी दीक्षित की लाइफस्टाइल के बारे में

आइये जानते है धक धक गर्ल माधुरी दीक्षित की लाइफस्टाइल के बारे में

आइये जानते है धक धक गर्ल माधुरी दीक्षित की लाइफस्टाइल के बारे में

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई सारे अभिनेत्रियां अपनी खूबसूरती और बेहतरीन फिटनेस के लिए मशहूर है। कुछ अभिनेत्रियां उम्र दराज होने के बाद भी आज की युवा अभिनेत्रियों को खूबसूरती और फिटनेस के मामले में टक्कर देती नजर आती है।

खूबसूरती और फिटनेस ही नहीं बल्कि कमाई में भी ये अभिनेत्रियां युवा अभिनेत्रियों को कड़ी टक्कर देती हैं।

ऐसे में बॉलीवुड इंडस्ट्री में धक धक गर्ल माधुरी दीक्षित अपनी एक अलग पहचान बना चुकी है। वह मशहूर होने के साथ-साथ अपने डांस की वजह से भी काफी लोकप्रिय हैं।

लोग उनके डांस के दीवाने हैं। सोशल मीडिया पर अक्सर उनकी तस्वीर और वीडियो को उनके फैंस पसंद करते हैं। आज उनके लाखों फ़ॉलोअर्स है।

आइए जानते हैं माधुरी दीक्षित की लाइफस्टाइल से जुड़ी कुछ बातों के बारे में –

माधुरी दीक्षित की डाइट :-

माधुरी दीक्षित अपने रोजाना की डाइट में पौष्टिक सब्जियां और फल को शामिल करती हैं। वे आयल और फैट वाली खाने से दूर रखना ही पसंद करती हैं।

वह दिन भर में छोटे-छोटे अंतराल पर छोटे-छोटे मील्स को 5-6 बार में लेना पसंद करती है। इसके वह अलावा रोजाना व्यायाम करती हैं जिसमें योगा, कार्डियो और वेटलिफ्टिंग जैसी चीजें शामिल हैं।

वह  रोजाना पर्याप्त मात्रा में खूब पानी पीती हैं जिससे उनका शरीर हाइडेड है और इसकी त्वचा हाइड्रेट बनी रहे। बालों की मजबूती के लिए वह रोजाना बालों की मालिश करना पसंद करती हैं।

इसके अलावा माधुरी दीक्षित अपनी डाइट में अखरोट, पालक, दही, अंडा को भी जरूर शामिल करती है, जिससे उन्हें एक संतुलित डाइट मिले और शरीर को सारे पोषक तत्व मिलते रहे।

डांस को कथक है पसंद :-

माधुरी दीक्षित को शुरुआत से ही डांस और कथक में दिलचस्पी रही है। वह इन दोनों क्षेत्रों में काफी मशहूर भी हैं। वह हर दिन तीन से चार बार कत्थक और डांस करती हैं।

माधुरी दीक्षित ने 1984 में फिल्म से अपने फिल्मी कैरियर में डेब्यू किया था और तब से वे लगातार अपने करियर में आगे बढ़ती जा रही हैं और एक से बढ़कर एक कई सुपरहिट फिल्में दी हैं।

कारो का है शौख :-

माधुरी दीक्षित को भी कारों का बेहद शौक है। आज उनके पास कई सारी लग्जरी कारें हैं। उन्होंने पिछले साल अपने टोयोटा, इनोवा, क्रिस्टा को मॉडिफाई भी कराया है।

इन कारों के मॉडिफिकेशन के बाद उनकी इस कार के आगे अन्य लग्जरी कारें फीकी नजर आने लगी है। आज उनके पास कार में एक फ्रिज, ट्रे होल्डर और कप होल्डर भी मौजूद होते हैं।

माधुरी दीक्षित की कमाई :-

माधुरी दीक्षित की कमाई करोड़ों में है। अगर बात कमाई की करें तो उनकी कमाई का प्रमुख जरिया फिल्मे, विज्ञापन और ब्रांड का प्रमोशन है।

यह भी पढ़ें :– बॉलीबुड की वे जोड़ियाँ जिन्हें फ़िल्म के सेट पर हुआ प्यार अब ऐसे है शादी शुदा जिंदगी

इसके अलावा सोशल मीडिया से भी माधुरी दीक्षित अच्छी खासी कमाई कर लेती है। आज वह कई सारे ब्रांड के ब्रांड अम्बेस्डर है। इससे उन्हें अच्छी खासी आय मिलती है।

एक मीडिया रिपोर्ट में बताया गया था कि माधुरी दीक्षित लगभग 250 करोड़ से ज्यादा की प्रॉपर्टी की मालकिन है।

मुंबई में उनका एक आलीशान बंगला है, जहां पर वह अपने पति श्री राम माधव और अपने बेटे आरिन और रेयान के साथ रहती हैं।