ट्रम्प ने इग्नोर किया तो नैन्सी पेलोसी ने फाड़ी डोनाल्ड ट्रंप के भाषण की कॉपी

ट्रम्प ने इग्नोर किया तो नैन्सी पेलोसी ने फाड़ी डोनाल्ड ट्रंप के भाषण की कॉपी

नैन्सी पेलोसी अमेरिका के हाउस स्पीकर हैं । नैंसी पेलोसी ने मंगलवार को राज्य के भाषण के बाद डोनाल्ड ट्रंप के भाषण की हार्ड कॉपी को फाड़ दिया और नैंसी पेलोसी के भाषण की कॉपी फाड़े जाने की फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया है । मालूम हो कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप स्टेट ऑफ यूनियन स्पीच के लिए हाउस पहुंचे थे ।

उन्होंने भाषण की एक कॉपी हाउस स्पीकर को और दूसरी कॉपी नैंसी पेलोसी को दी । इसी दौरान नैन्सी पेलोसी ट्रंप से हाथ मिलाने के लिए अपना हाथ आगे बढ़ाया मगर डोनाल्ड ट्रंप ने इसे अनदेखा कर दिया और नैंसी पेलोसी से हाथ नहीं मिलाया । इसके बाद नैंसी के चेहरे का हाव हाव थोड़ा बदल गया । अपने भाषण की कॉपी दोनों को सौंपने के बाद जब डोनाल्ड ट्रंप हाउस को संबोधित करने लगे और मंच से अपना पूरा भाषण पूरा कर लिया ।

इसके बाद स्पीकर नैंसी पेलोसी ने उनके भाषण के पन्नों को एक हाथ जोड़ा और उसके दो टुकड़े कर दिए । क्योंकि नैंसी पेलोसी ट्रंप के पीछे खड़ी थी इस वजह से यह पूरा घटनाक्रम कैमरे में कैद हो गया । अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मंच से देश को आगे ले जाने की बात कह रहे थे और अपने विरोधियों को निशाना बनाते हुए तमाम तरह की बातें ऐसे बोल रहे थे उसमें से कुछ बातें ऐसी थी जो नैन्सी को बुरी भी लगी थी ।

डोनाल्ड ट्रंप मन से नीतिगत उपलब्धियों के बारे में डींगे मार रहे थे । मालूम हो कि एक कानून को पारित करने के लिए नैंसी ने लड़ाई लड़ी थी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप उसको नामंजूर करने की कोशिश की थी । इसी के बाद से दोनों के बीच दूरी दिखाई देने लगी ।

एक वेबसाइट ने इस खबर को विस्तार से बताया है । बता देंगे डोनाल्ड ट्रंप का भाषण इतना विवादास्पद और विभाजनकारी था कि यह किसी को पसंद नहीं आया और यही वजह थी कि नैंसी पेलोसी ने भाषण के पन्नों को फाड़कर नीचे फेंक दिया । भाषण खत्म होने के बाद नैंसी ने संवाददाताओं से कहा यह भट गंदा था ।

मंच से ट्रंप ने अमेरिकी अर्थव्यवस्था के बारे में डींगे मारी और इरानी जनरल कासिम सुलेमानी की हत्या का गुणगान किया । हाउस में मौजूद डेमोक्रेटिक पार्टी के कुछ सांसद उनके भाषण को सुन रहे थे और कुछ नहीं और उसी दौरान हाउस छोड़ दिया था । वे उठकर वहां से बाहर चले गए थे ।

अपने लंबे चौड़े भाषण में डोनाल्ड ट्रंप ने महाभियोग के बारे में कुछ भी नहीं कहा । अब इस भाषण के बाद वोटिंग की प्रक्रिया शुरू होगी । ट्रंप ने कहा कि अमेरिका के दुश्मन भाग रहे हैं अमेरिका की किस्मत बढ़ रही है और अमेरिका का भविष्य उज्जवल है । केवल 3 वर्षों में हमने अमेरिकी गिरावट की मानसिकता को तोड़ दिया है और हमने अमेरिका की नियत को कम करने से इंकार कर दिया है । हम उस डर से आगे बढ़ रहे हैं जो कुछ समय पहले ही अकल्पनीय था हम कभी भी पीछे नहीं हटेंगे ।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *