न्यूजीलैंड ने दूसरे वनडे में भी टीम इंडिया को हराया
खेल

न्यूजीलैंड ने दूसरे वनडे में भी टीम इंडिया को हराया

भारतीय और न्यूजीलैंड के बीच 5 टी20 मैच के बाद अब तीन मैचों की वनडे सीरीज न्यूजीलैण्ड में खेली जस रही है । न्यूजीलैण्ड ने भारत को दूसरे वनडे मैच में हार दिया है । पहले वनडे मैच में न्यूजीलैंड की दमदार बल्लेबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड की टीम भारतीय टीम को हरा सकी थी और दूसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने दमदार गेंदबाजी की और भारतीय टीम को फिर से हरा दिया ।

मालूम हो कि भारतीय टीम न्यूजीलैंड दौरे पर गई है पहले पांच टी20 मैचों की सीरीज खेली गई जिसमें भारत ने न्यूजीलैंड को 5-0 से टी 20 सीरीज में हरा दिया था ।लेकिन उसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है जिसमें भारतीय टीम दोनों ही वनडे मैच न्यूजीलैंड से हार गई है । ऐसे में न्यूजीलैंड के कप्तान और विकेटकीपर टॉम लाथम ने कहा है कि वह तीसरा वनडे मैच भी जीतने की कोशिश करेंगे और वनडे मैच की सीरीज में क्लीन स्वीप के इरादे से उतरेंगे ।

तो क्या भारतीय टीम वनडे सीरीज को 3-0 से हार जाएगी । दो मैच भारतीय टीम पहले ही हार गई है अब बचा है सिर्फ एक मैच, देखते हैं इसमें भारतीय टीम क्या कमाल करती है ।दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी करने का ऑफर दिया । न्यूजीलैंड की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 273 रन का लक्ष्य भारतीय टीम को दिया ।

भारतीय टीम 48.3 ओवर में मात्र 251 रन बनाकर आल आउट हो गई । दूसरे मैच में भारत को 22 रन से हार मिली है । इस तरह से लगातार दो वनडे मैच न्यूजीलैंड की टीम जीत गई और 2-0  से बढ़त बनाते हुए सीरीज अपने नाम कर ली है ।

अब बचा है एक मैच । दूसरे वनडे के लिए न्यूजीलैंड के लिए पहला मैच खेल रहे माइकल जैमिशन को मैन ऑफ द मैच दिया गया । यह दसवें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आये और नाबाद 25 रन बनाए थे साथ ही गेंदबाजी में 2 विकेट भी लिए थे । बता दें कि भारतीय टीम के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में अपने कैरियर की बेस्ट पारी खेली और भारतीय टीम को जीत दिलाने की अपनी पूरी कोशिश की लेकिन वह कामयाब नहीं हो पाए ।

एक वक्त ऐसा था जब नवदीप बल्लेबाजी कर रहे थे तो उनके खेल को लोग देखकर ऐसा लग रहा था कि मैच में कुछ भी हो सकता है । लेकिन जैसे ही नवदीप आउट हुए मात्र 24 और बन पाए । नवदीप ने मैच के बाद कहा कि उन्हें बेहद अफसोस है कि वह मौके पर अपना विकेट गंवा बैठे ।

नवदीप ने रविंद्र जडेजा के साथ मिलकर आठवें विकेट के लिए 76 रन की साझेदारी की । टीम इंडिया को एक उम्मीद थी कि शायद मैच जीत जाए लेकिन नवदीप के आउट होते ही भारतीय टीम की जीत की उम्मीद समाप्त हो गई । इस मैच में रविंद्र जडेजा ने सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 75 गेंद पर 55 रन बनाया और इस तरीके से रविंद्र जडेजा ने सातवें क्रम में बल्लेबाजी करते हुए अपने कैरियर का सातवां अर्धशतक लगाया ।

इसी के साथ रविंद्र जडेजा का वनडे क्रिकेट में सातवें स्थान पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने के मामले में पहले नंबर पर आ गए हैं । इसके पहले सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और कपिल देव के नाम था ।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *