करन जौहर, अदनान सामी समेत कई फिल्मी हस्तियों को भी मिला पद्मश्री सम्मान

कई फिल्मी हस्तियों को भी मिला पद्मश्री सम्मान

कई फिल्मी हस्तियों को भी मिला पद्मश्री सम्मान

भारत सरकार ने गणतंत्र दिवस के मौके पर पद्म पुरस्कारों की घोषणा की । इस बार सरकार की तरफ से 141 पद्म पुरस्कारों की घोषणा की गई है जिसमें 7 पद्म विभूषण पुरस्कार, 16 पद्म भूषण पुरस्कार और 118 पद्मश्री पुरस्कार शामिल है । फ़िल्म निर्माता करण जोहर, गायक अदनान सामी समेत कई फिल्मी हस्तियों को पद्म श्री सम्मान दिया जाएगा ।

करण जौहर यह पुरस्कार पाकर बहुत खुश हैं । उन्होंने ट्विटर पर अपनी खुशी जाहिर करते हुए लिखा “ऐसा बहुत कम होता है जब भावनाएं व्यक्त करने के लिए मेरे पास शब्दों की कमी होती है । लेकिन एक ऐसा ही है पद्मश्री । देश के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कारों में से एक यह सम्मान प्राप्त करना गर्व की बात है ।

अभी बहुत सारी भावनाओं के बीच हूं । मेरे सपनों को हर रोज जीने, बनाने और मनोरंजन करने के अवसर के लिए आभारी हूं । मुझे पता है मेरे पिता गर्व करेंगे, काश वो इस पल को मेरे साथ साझा करने के लिए यहां होते । मालूम हो कि करण जौहर बॉलीवुड के निर्माता दिवंगत फ़िल्म निर्माता यश जोहर के बेटे हैं ।

करण जौहर ने 1998 में फिल्म “कुछ कुछ होता है” के साथ हिंदी सिनेमा में निर्देशक के रूप में अपना कैरियर अपनाया था । आज करण जौहर बॉलीवुड में एक जाने-माने फिल्म निर्माता और निर्देशक हैं । करण जोहर के अलावा पद्मश्री पुरस्कार कंगना रनौत, एकता कपूर, सुरेश वाडकर, सरिता जोशी और अदनान स्वामी को भी दिया जाएगा ।

अदनान स्वामी को पद्मश्री पुरस्कार देने को लेकर सोशल मीडिया पर बहस हो रही है । मालूम हो कि अदनान सामी मूल रूप से पाकिस्तान से संबंधित हैं और 1 जनवरी 2016 को अदनान सामी को भारत की नागरिकता मिली थी । ऐसे में पद्मश्री मिलते ही उनकी नागरिकता को लेकर सोशल मीडिया यूजर्स सवाल खड़े करने लगे ।

एक सोशल मीडिया यूजर्स ने जब अदनान सामी से पूछा कि किस लिए इन्हे इस सम्मान से सम्मानित किया जाएगा तो जवाब में गायक अदनान सामी ने कहा ‘मैं अच्छी बिरयानी बना लेता हूं’ , मुझे गर्व है कि मेरी दिवंगत पिता की तरह मुझे भी कला में योगदान और सेवा के लिए अपने देश से सम्मान मिल रहा है, आप अपनी जिंदगी के लिए हमेशा जिम्मेदार और जवाबदेह हैं, दूसरों के लिए नहीं, न्याय इतिहास से ही दिखाता है ।

अदनान सामी को पद्मश्री पुरस्कार देने की घोषणा होते हैं महाराष्ट्र के नवनिर्माण सेना ने इसका विरोध किया । वही अदनान सामी ने पद्मश्री पुरस्कार पाने पर सोशल मीडिया ट्विटर पर अपनी खुशी जाहिर की और लिखा “किसी भी कलाकार के लिए सबसे बड़ा पुरस्कार उसकी सरकार द्वारा उसकी सराहना और पहचान करना है,भारत सरकार द्वारा पद्मश्री से सम्मानित होने के लिए मैं अभिभूत हूं यह 34 साल की संगीत का सफर है” ।