रोहित शर्मा के रूप में टीम इंडिया को लगा न्यूजीलैंड के खिलाफ बड़ा झटका

भारतीय टीम न्यूजीलैंड दौरे पर गई है और भारतीय टीम ने पांच मैचों की टी-20 सीरीज में मेजबान टीम न्यूजीलैंड को 5-0 से हरा दिया है । लेकिन इसी के साथ भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगा है । भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा बुरी तरह से चोटिल हैं और न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले वनडे और टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा नहीं खेल पाएंगे ।

रोहित शर्मा को पांचवे टी 20 मैच के दौरान बल्लेबाजी करते हुए पैर में दिक्कत हो गई थी और मैदान के बाहर चले गए थे । भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सूत्रों के हवाले से लिखा गया है कि रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज और दो टेस्ट मैचों की सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं रहेंगे ।

बता दें कि भारतीय टीम के दूसरे ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन पहले से ही चोटिल होने के कारण टी20 और वनडे सीरीज से बाहर थे । इसी बीच खबर यह है कि शिखर धवन को रिप्लेसमेंट के तौर पर पृथ्वी शा हैमिल्टन पहुंच गए हैं । रोहित शर्मा के बाहर होने के बाद युवा ओपनर पृथ्वी शा को वनडे में डेब्यू करने का मौका मिल सकता है ।

रोहित शर्मा और शिखर धवन की चोटिल होने की वजह से पृथ्वी शा को वनडे टीम में चुना जा सकता है । ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि तीन वनडे सीरीज में पृथ्वी शा केएल राहुल के साथ ओपनिंग करेंगे ।

भारतीय टीम के लिए युवा ओपनर पृथ्वी शा एक आतिशी ओपनर है । शिखर धवन के चोटिल होने की वजह से पृथ्वी शा के वनडे खेलने का सपना पूरा हो सकता है । इस समय रोहित शर्मा भी टीम से बाहर हैं और शिखर धवन भी टीम से बाहर हैं तो पृथ्वी शा ओपनिंग के लिए सबसे बेहतरीन विकल्प है । बता दें कि पृथ्वी शा ने 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच में डेब्यू करते हुए इंटरनेशनल करियर का आगाज किया था ।

पृथ्वी शाह ने घरेलू क्रिकेट में 8 महीने के प्रतिबंध के बाद वापसी करते हुए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में तीन अर्धशतक बनाया था और बड़ौदा के खिलाफ रणजी ट्रॉफी में दोहरा शतक भी लगाया था ।

ऐसे में यह भी जताई जा रही है कि पिछले हफ्ते न्यूजीलैंड एक टीम के खिलाफ दोहरा शतक जमाने वाले शुभ्मन गिल की भी दावेदारी मजबूत नजर आ रही है । पृथ्वी शा और शुभ्मन गिल दोनों ही एक मजबूत दावेदार के रूप में भारतीय टीम के पास विकल्प के रूप में है । शुभ्मन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलते हुए शानदार दोहरा शतक जमाया था और इस वक्त काफी अच्छे फॉर्म में भी हैं ।

इसके बाद रोहित शर्मा की जगह उनको टेस्ट सीरीज के दौरान मौका मिल सकता है । हालांकि इस बात की पूरी संभावना है कि शिखर धवन और रोहित शर्मा के चोटिल हो जाने के बाद पृथ्वी शा को वनडे टीम में जगह दी जाएगी और उनसे अपनी करवाई जा सकती है ।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *