रोहित शेट्टी के कुछ विलेन

रोहित शेट्टी के कुछ विलेन

खाकी वर्दी चाहे वह फिल्म अभिनेता हो या फिर आम इंसान हर कोई खाकी वर्दी पहनाने का सपना सजाता है । फिल्मों में कई सारे अभिनेताओं ने बड़े पर्दे पर खाकी पहनी है । ऐसी फिल्मों के प्रति दर्शकों और कलाकार दोनों ही आकर्षित होते हैं । खास बातें होती है कि इन फिल्मों में विलेन भी काफी दमदार होते हैं और फ़िल्म के लगभग आधे हिस्से में विलेन हीरो पर भारी पड़ते हैं और जब विलन अपराध की सारी सीमाएं पार कर जाता है तब जाकर हीरो का असली अवतर नजर आता है और हीरो तब विलयन को हरा देता है ।

रोहित शेट्टी की कई सारी फिल्मों में खतरनाक विलेन देखे गए हैं । जल्दी ही रोहित शेट्टी की आने वाली फिल्म सूर्यवंशी रिलीज होने वाली है चलिए जानते हैं कुछ खलनायक ओं के बारे में

सिंघम  रोहित शेट्टी की कॉप यूनिवर्स की पहली फिल्म सिंघम है । सिंघम में अजय देवगन मुख्य भूमिका में थे । गंगाजल जैसी फिल्मों में पुलिस अफसर का किरदार निभा चुके अजय देवगन सिंघम में फिर से खाकी में नजर आए थे । फिल्म को चुनौती देने के लिए साउथ के मशहूर अभिनेता प्रकाश राज विलेन की भूमिका में थे ।

खाकी वर्दी के सिंघम फिल्में में उनका किरदार जयकांत शिकरे का था । विलेन के रूप में प्रकाश राज की अदाओं ने खास यह किया कि उनका किरदार लोगों को जमकर हंसाया खासतौर पर वह क्लाइमेक्स में जिस तरह से पुलिस से बचने की कोशिश करते हैं वह काबिले तारीफ था । इस फिल्म के बाद से ही प्रकाश राज विलन के तौर पर बॉलीवुड में जाने जाने लगे । इसके बाद दबंग जैसी फिल्मों में भी प्रकाश राज में विलेन की भूमिका निभाई ।

सिंघम रिटर्न्स रोहित शेट्टी की सिंघम हिट होने के बाद एक और फिल्म बनी सिंघम रिटर्न । सिंघम रिटर्न का निर्माण अजय देवगन फिल्म्स के बैनर तले हुआ था जिसमें अजय देवगन के सामने कई विलेन थे । सत्य चंद्र बाबा के किरदार में अमोल गुप्ते और मिनिस्टर प्रकाश राव के रोल में जाकिर हुसैन विलेन के रूप में थे । फ़िल्म में इन दोनों ने मिलकर महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट उत्पन्न कर दिया ।

दोनों की चालाकी से अजय को भी मुश्किल होती है । जब विलेन सिंघम की करीबियों पर हमला करना शुरू कर देते हैं और फिर दोनों को रोकने के लिए सिंघम मुंबई की पूरी पुलिस फोर्स को सड़क पर उतारता है तब कहीं जाकर इन्हें रोक पाता है ।

सिंबा रणवीर सिंह पहली बार सिंबा फिल्म में पुलिस की वर्दी में नजर आए थे और यह पहली बार था जब रोहित शेट्टी अजय देवगन के अलावा किसी हीरो को अपने कॉप यूनिवर्स की फिल्म बनाई । 2018 में रिलीज हुई फिल्म सिंबा में सारा अली खान ने डेब्यू किया था । इस फिल्म में रणवीर सिंह को टक्कर देने के लिए सोनू सूद मौजूद थे ।

इसके पहले वह दबंग जैसी फिल्मों में विलेन का किरदार निभा चुके हैं । दुर्गा यशवंत रानाडे (सोनू सूद) कई तरह के गोरखधंधे चलाने वाला विलन था । शुरुआत में पैसों के लिए फिल्म का हीरो सिंबा (रणवीर सिंह ) भी उनका साथ देता है लेकिन पानी जब सर से ऊपर चला जाता है तो सिंबा दुर्गा को जड़ से उखाड़ देता है ।

सिंबा फिल्म में सोनू सूद के विलेन के रूप में उनके अभिनय में दबदबा भी दिखा साथ हीरो पर भारी पड़ने का दाम भी था ।  सूर्यवंशी रोहित शेट्टी की आने वाली फिल्म सूर्यवंशी में लीड रोल में अक्षय कुमार नजर आएंगे । सूर्यवंशी में विलेन के तौर पर गुलाल और रामलीला जैसी फिल्मों में शानदार अभिनय कर चुके अभिमन्यु सिंह विलेन के तौर पर नजर आएंगे ।

कई सारी साउथ की फिल्मों में नकारात्मक किरदार निभा चुके हैं यही वजह है कि उन्हें सूर्यवंशी फिल्म ऑफर हुई । सूर्यवंशी फिल्म में विलेन की ताकत का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इस विलन को रोकने के लिए सिंबा और सिंघम की एंट्री होगी । यह फिल्म 27 मार्च को रिलीज होने जा रही है तो तैयार नहीं दमदार विलन को देखने के लिए ।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *