सलमान खान की बेबाक राय : हर अवार्ड नही लेना चाहिये

सलमान खान की बेबाक राय : हर अवार्ड नही लेना चाहिये

सलमान खान बॉलीवुड के सुपरस्टार में गिने जाते हैं । वो अक्सर समय-समय पर अपनी बेबाक कमेंट के लिए चर्चा का विषय बन जाते हैं । एक बार फिर से सलमान खान अपने बेबाक बोल की वजह से सुर्खियों में आ गए हैं और यह वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है ।

लेकिन यह बयान अभी का नहीं है बल्कि कई साल पहले का है जिसमें सलमान खान अवार्ड शो को लेकर अपनी बेबाक राय रख रहे हैं । इस वीडियो में सलमान खान किसी अवॉर्ड शो में जाने के लिए मना कर रहे हैं और वीडियो में सलमान खान यह कह रहे हैं “मुझे लगता है कि जिन लोगों में आत्मविश्वास नहीं होता उन्हें अवार्ड चाहिए, मैं कोई स्टुपिड अवार्ड लेने नहीं जाऊंगा, नेशनल अवार्ड मिले तो सम्मानजनक है, उसके लिए मैं जाऊंगा और अवार्ड लूंगा ।

सलमान खान वीडियो में आगे कहते हैं “जो मैगजीन हमारी स्ट्रैंथ पर चल रही है जो आपके इंटरव्यू पर और स्टार के इंटरव्यू पर चल रही है वह आपको बुलाते हैं और कहते हैं कि वह आपको अवार्ड देना चाहते हैं । आप आइए और परफॉर्म कीजिए, सूट बूट पहन के बैठे हैं और वह अवार्ड ले रहे हैं, यह ठीक वैसे ही है जैसे कल को मेरा ड्राइवर, स्पॉटबॉय और मेरा मेकअप आर्टिस्ट मैन कहे की बाबा आज हम आपको अवार्ड देते हैं यह बेवकूफी है” ।

सलमान खान का अवार्ड शो के संबंध में यह वीडियो उस समय वायरल हो गया है, जब अभी हाल में ही फिल्म फेयर अवार्ड का आयोजन हुआ था और कई सारे कलाकारों ने अवार्ड को लेकर इसे बहिष्कार करने की बात भी कर रहे हैं । वैसे तो सलमान खान अवार्ड के संबंध में यह बात सालों पहले कही थी ।

लेकिन वह कई बार अवॉर्ड शो में दिखाई दिए हैं । मालूम हो कि मुकेश के गाने “तेरी मिट्टी” के गीतकार  मनोज मुंतशिर ने अपने गाने तेरी मिट्टी में को फिल्मफेयर अवार्ड ना मिलने पर फिल्म फेयर अवार्ड का बहिष्कार करने का फैसला लिया है । साथ ही उन्होंने कहा है कि अब वह मरते दम तक किसी भी अवार्ड शो में नहीं जाएंगे ।

उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट पर नाराजगी जाहिर करते हुए लिखा “डियर अवॉर्ड्स अगर मैं पूरी जिंदगी भी कोशिश करूं तो भी मैं ‘तेरी मिट्टी’ से ज्यादा बेहतर गाना नहीं लिख पाऊंगा । एक और बेहतर लाइन ‘तू कहती थी तेरा चांद हूं मैं और चांद हमेशा रहता है’ आप इन शब्दों का सम्मान नहीं कर पाए, जिन्होंने लाखों भारतीयों को रुला दिया । उन्हें माध्यमों के चिंता करना सिखा दे, यह मेरी कला का बहुत बड़ा अपमान होगा ।

अगर मैं लगातार आपकी चिंता करता रहूंगा । इसलिए अब मैं आप सभी को पूरी तरह से बार कह रहा हूं मैं आधिकारिक रूप से घोषणा करता हूं कि मैं अपनी आखिरी सांस तक अब किसी भी अवार्ड में नहीं जाऊंगा” । इसके पहले कंगना रनौत की बहन रंगोली चंदेल ने भी फिल्म फेयर अवार्ड के संबंध में कई सारे ट्वीट किए थे और अपनी बात रखी थी । मालूम हो कि गली बॉय फिल्म को सबसे ज्यादा फिल्म फेयर अवार्ड मिला है । गली बॉय फिल्म के गाने “अपना टाइम आयेगा” को भी अवार्ड मिला है ।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *