जन्मदिन पर श्रद्धा कपूर की कुछ अनकही दास्ताँ

श्रद्धा कपूर की कुछ अनकही दास्ताँ

श्रद्धा कपूर का जन्मदिन 3 मार्च को होता है । हिंदी सिनेमा की खूबसूरत अभिनेत्री श्रद्धा कपूर का नाम आता है । श्रद्धा कपूर भले ही स्टार किड्स है लेकिन उन्हें पहचान अपने हुनर के दम पर मिली है । फोब्स 2016 के अनुसार उन्हें 30 साल से कम उम्र की सबसे दमदार 30 महिलाओं की सूची में शामिल किया गया था । श्रद्धा कपूर हैदर, आशिकी 2, स्त्री, बागी जैसी फिल्मों में बेहतरीन अभिनय किया है । श्रद्धा कपूर अभिनेता शक्ति कपूर की बेटी है ।

श्रद्धा कपूर ने साल 2010 में तीन पत्ती से डेब्यू किया था । इस फिल्म में उनका किरदार छोटा सा ही था । श्रद्धा कपूर के पसंददीदा कलाकार अमिताभ बच्चन है और उन्होंने अपने फिल्मी कैरियर की शुरूआत भी अभिताभ बच्चन के साथ ही की थी । श्रद्धा कपूर का जन्म मुंबई में हुआ था इनका ननिहाल मराठी परिवार से संबंध रखता है इसलिए इनकी परवरिश मराठियों की तरह ही हुई है ।

श्रद्धा कपूर को मराठी भाषा बहुत अच्छे से आती है और यही वजह है कि शूटिंग के दौरान में अपने अन्य सहायक कलाकारों और कर्मचारियों के साथ तालमेल अच्छे से बिठा लेती हैं । श्रद्धा कपूर बताती हैं कि जब वह बचपन में खेलने निकलती थी तो लोग उन्हें लड़का समझते थे क्योंकि उनके बोलचाल और स्टाइल लड़कों की तरह ही होते थे और वह जाकर लड़ाई भी लड़कों के साथ ही करती थी । उनके रिश्तेदारों को उन्हें पहचानने में मुश्किलें आती थी ।

श्रद्धा कपूर बचपन से ही एक्टिंग ही करना चाहती थी और अपने मम्मी पापा के कपड़े पहन कर फिल्मों के डायलॉग की एक्टिंग करती थी । श्रद्धा कपूर को डांस का भी शौक है और वह बचपन मे अपने पिता के साथ फिल्म की शूटिंग देखने के लिए जाया करती थी ।

इनकी पढ़ाई मुंबई में स्थित जमुना बाई नर्सरी स्कूल में हुई उसके बाद अमेरिकन स्कूल आफ बॉम्बे में उनका एडमिशन करवा दिया गया, जहां पर श्रद्धा कपूर की दोस्ती सुनील शेट्टी की बेटी अथिया शेट्टी और टाइगर श्रॉफ से हो गई । श्रद्धा कपूर स्कूल टाइम में वॉलीबॉल और फुटबॉल खेला करती थी ।

एक इंटरव्यू के दौरान टाइगर श्रॉफ और श्रद्धा कपूर ने इस बात को एक्सेप्ट किया के दोनों बचपन से स्कूल के समय से ही एक दूसरे को लाइक करते थे लेकिन कभी एक दूसरे से कह नहीं सकें । मालूम हो कि श्रद्धा कपूर को साइकोलॉजी का भी अच्छा ज्ञान है ।

श्रद्धा कपूर को तीन पत्ती फिल्म के पहले एक फ़िल्म ऑफर हुई थी तब उनकी उम्र 16 साल थी और वे स्कूल में एक कार्यक्रम के दौरान एक नाटक प्रस्तुत की थी जिसमें सलमान खान ने श्रद्धा कपूर के सामने एक फ़िल्म का ऑफर दिया, क्योंकि उस समय श्रद्धा कपूर मनोवैज्ञानिक बनना चाहती थी इसलिए उन्होंने सलमान खान के ऑफर को ठुकरा दिया था ।

श्रद्धा कपूर एक्टिंग के साथ ही अपने सिंगिंग के लिए भी जानी जाती हैं । जैसे कि मालूम है कपूर परिवार का संबंध मंगेशकर परिवार से भी था और इसलिए श्रद्धा कपूर को भी संगीत का ज्ञान विरासत में मिला । आज 3 मार्च 2020 को श्रद्धा कपूर 33 साल की हो गई । श्रद्धा कपूर छिछोरे, साहो, स्त्री जैसे फिल्म में अभिनय के दम पर अपनी एक अलग ही पहचान बना ली है । जल्दी श्रद्धा कपूर की फिल्म बागी 3 रिलीज होने वाली है जिसमें उनके साथ टाइगर श्रॉफ है ।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *