कैंसर को मात देने वाली सोनाली बेंद्रे ने सुझाये इम्युनिटी को बढ़ाने के तरीके

कैंसर को मात देने वाली सोनाली बेंद्रे ने सुझाये इम्युनिटी को बढ़ाने के तरीके

हम सब यह अच्छी तरह जानते हैं कैंसर एक जानलेवा बीमारी है । ज्यादातर लोग इस बीमारी से मर जाते है लेकिन कुछ लोग सही इलाज कर के इस बीमारी से निजात पा जाते है । कुछ सेलिब्रिटीयो ने भी कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी को भी मात दे कर जिंदगी की जंग जीती हैं । इसी में शामिल है एक नाम अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे का ।

साल 2018 में जब सोनाली बेंद्रे को यह पता चला था कि उन्हें कैंसर है तो हर कोई हैरान था । वह वक्त सोनाली बेंद्रे के साथ उनके फैंस के लिए भी काफी बुरा होता था । लेकिन सोनाली बेंद्रे ने इस बीमारी से लड़ी और जीत हासिल की और आज एक नॉर्मल जिंदगी जी रही हैं ।

इनदिनों कोरोना वायरस लोगों की जान ले रहा है । अब सोनाली बेंद्रे ने लोगों को कुछ विशेष सलाह दी है । कोरोना वायरस जिस तेजी से बढ़ रहा है ऐसे में लोग इस वायरस से लड़ने के लिए अलग अलग तरीके अपना रहे हैं ।

विशेषज्ञों का कहना है कि इम्यून सिस्टम (प्रतिरोधक क्षमता ) को मजबूत करके इस वायरस के संक्रमण से बचा जा सकता है। अब सोनाली बेंद्रे ने लोगों को अपना इम्यून सिस्टम बढ़ाने के लिए कुछ सलाह दी है साथ ही उन्होंने यह भी बताया है कि जब वह कैंसर जैसी बीमारी से जूझ रही थी तब उन्होंने इसे आजमाया था और यह उनके लिए बहुत फायदेमंद रहा है ।

सोनाली ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है । इस वीडियो में उन्होंने प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के लिए 3 जरूरी कदम उठाने के बारे में बताए हैं जो कि लोगों के प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने और कोरोना वायरस जैसे संक्रमण से लड़ने में भी मदद करेगा ।

सोनाली बेंद्रे ने तीन जरूरी कदम बताएं हैं पहला भाप लेना, दूसरा एक गिलास गर्म पानी पीना, तीसरा पालक, अखरोट, हल्दी, अदरक, बादाम, दालचीनी, मुनक्का, ब्लूबेरी का शेक या जूस को अपने दिनचर्या में शामिल करना ।

सोनाली बेंद्रे ने इस वीडियो के साथ कैप्शन लिखते हुए लिखा है “इस कठिन समय में हम सब जानते हैं कि मजबूत इम्यूनिटी के क्या मायने हैं, कैंसर से जूझने के दौरान मैंने इम्यून सिस्टम को मजबूत करने के लिए काफी रिसर्च की और मैंने एक उपाय की शुरुआत करके उसे अपनी आदत में शामिल किया है ।

यह काफी सिंपल तरीका है और मैं इसे आजमा चुकी हूं । सोनाली बेंद्रे का कहना है कि कैंसर में जब उनकी कीमोथेरेपी की गई तो इसी की वजह से वो इंफेक्शन से बच सकी और उनके यह भी मानना है कि यह फॉर्मूला ही उनके लिए काफी मददगार साबित हुआ । इसे इस उम्मीद के साथ उन्होंने शेयर किया है कि लोग भी इसे अपनी दिनचर्या में शामिल कर अपने इम्यून सिस्टम को मजबूत करेंगे ।

बता दें कि सोनाली बेंद्रे को साल 2018 में हाई ग्रेड कैंसर होने का पता चला था जिसका उन्होंने तुरंत न्यूयॉर्क जाकर इलाज करवाया और अब वह पूरी तरह से स्वस्थ है ।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *